बीजेपी के निशाने पर ममता बनर्जी, टीएमसी में मचने वाली है खलबली, दावे से चढा सियासी पारा

मुकुल रॉय खुद पहले तृणमूल कांग्रेस में थे, उन्होने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का करीबी माना जाता था, लेकिन फिर ममता दीदी से मतभेद के बाद उन्होने पार्टी छोड़ दी और बीजेपी में आ गये।

New Delhi, Jul 14 : लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने बंगाल में शानदार एंट्री मारी है, इसके बाद से ही बीजेपी मिशन विधानसभा में जुट गई है। बीजेपी की जीत के बाद से ही दूसरे दलों के विधायक भी इस पार्टी से जुड़ने लगे हैं, अब पार्टी नेता मुकुल रॉय ने बड़ा दावा किया है, उन्होने कहा है कि जल्द ही कांग्रेस, टीएमसी और सीपीएम के 107 विधायक बीजेपी में शामिल होंगे, यानी बीजेपी बंगाल की दूसरी पार्टियों में खलबली मचाने वाली है।

Advertisement

लिस्ट तैयार है
आपको बता दें कि मुकुल रॉय खुद पहले तृणमूल कांग्रेस में थे, उन्होने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का करीबी माना जाता था, लेकिन फिर ममता दीदी से मतभेद के बाद उन्होने पार्टी छोड़ दी और बीजेपी में आ गये, शनिवार को मुकुल रॉय ने कहा कि सीपीएम, कांग्रेस और टीएमसी के 107 विधायक बीजेपी की सदस्यता लेंगे, हमने पूरी लिस्ट तैयार कर ली है, विधायक हमारे संपर्क में हैं।

Advertisement

बंगाल में 294 सीटें
मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा की कुल 294 सीटें हैं, 2016 विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी 211 सीटें जीतने में सफल रही थी, जबकि दूसरे नंबर पर कांग्रेस रही थी, जिन्हें 44 सीटें मिली थी, तीसरे स्थान पर सीपीएम थी, जिसे 26 सीटें मिली थी, बीजेपी सिर्फ तीन ही सीट जीत पाई थी, लेकिन पिछले कुछ समय में प्रदेश में बीजेपी का ग्राफ तेजी से बढा है।

Advertisement

लोकसभा में 18 सीटें
आपको बता दें कि भले 2016 विधानसभा चुनाव में बीजेपी सिर्फ तीन सीटें ही जीत सकी, लेकिन 2019 लोकसभा चुनाव में 42 में से 18 सीटें जीतने में सफल रही, इसके बाद से बीजेपी के हौंसले बुलंद है, तो ममता दीदी की नींद उड़ी हुई है, टीएमसी सुप्रीमो अपने किले को मजबूत करने में लगी हुई है, कहा जा रहा है कि 2021 विधानसभा चुनाव में ममता दीदी की ओर से रणनीति का जिम्मा प्रशांत किशोर संभालेंगे, हालांकि इस बात का अभी आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।