इस देश के क्रिकेट टीम ने बदला अपना कोच, भारतीय दिग्गज को सौंपी कमान

किरन मोरे आईपीएल में मुंबई इंडियंस के विकेटकीपिंग सलाहकार रह चुके हैं, उन्हें कोचिंग का अच्छा खासा अनुभव है।

New Delhi, Jul 14 : टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज किरन मोरे को अमेरिकी टीम ने अपनी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है, किरन मोरे श्रीलंका के पुब्दु दसानायके का स्थान लेंगे, जिनका कार्यकाल मार्च 2019 में ही खत्म हो चुका है, हालांकि बाद में उनके कार्यकाल को दिसंबर 2019 तक के लिये बढा दिया गया था, लेकिन अब किरण मोरे उन्हें रिप्लेस करेंगे।

अंतरराष्ट्रीय टीम का दर्जा
आपको बता दें कि श्रीलंकाई कोच पुब्दु दसानायके के मार्गदर्शन में अमेरिकी टीम ने हांग कांग को 84 रनों से हराकर एकदिवसीय क्रिकेट में अंतरराष्ट्रीय टीम का दर्जा हासिल किया था। अब माना जा रहा है कि किरन मोरे इस टीम को आगे ले जाने के लिये काम करेंगे।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के सलाहकार
किरन मोरे आईपीएल में मुंबई इंडियंस के विकेटकीपिंग सलाहकार रह चुके हैं, उन्हें कोचिंग का अच्छा खासा अनुभव है, अब देखना है कि इस नई जिम्मेदारी को वो कैसे निभाते हैं, अमेरिकी टीम के कोचिंग के लिये उन्होने एक टीम भी तैयार कर ली है, जो उनकी मदद करेगा।

कोचिंग के लिये टीम
किरन मोरे के अलावा अमेरिकी टीम के लिये भारत के ही सुनील जोशी को स्पिन गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है, इसके साथ ही प्रवीण आमरे और केरन पावेल को बल्लेबाजी सलाहकार बनाया गया है। माना जा रहा है कि ये चारों मिलकर टीम को मजबूत बनाने के लिये काम करेंगे।