इस देश के क्रिकेट टीम ने बदला अपना कोच, भारतीय दिग्गज को सौंपी कमान

किरन मोरे आईपीएल में मुंबई इंडियंस के विकेटकीपिंग सलाहकार रह चुके हैं, उन्हें कोचिंग का अच्छा खासा अनुभव है।

New Delhi, Jul 14 : टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज किरन मोरे को अमेरिकी टीम ने अपनी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है, किरन मोरे श्रीलंका के पुब्दु दसानायके का स्थान लेंगे, जिनका कार्यकाल मार्च 2019 में ही खत्म हो चुका है, हालांकि बाद में उनके कार्यकाल को दिसंबर 2019 तक के लिये बढा दिया गया था, लेकिन अब किरण मोरे उन्हें रिप्लेस करेंगे।

Advertisement

अंतरराष्ट्रीय टीम का दर्जा
आपको बता दें कि श्रीलंकाई कोच पुब्दु दसानायके के मार्गदर्शन में अमेरिकी टीम ने हांग कांग को 84 रनों से हराकर एकदिवसीय क्रिकेट में अंतरराष्ट्रीय टीम का दर्जा हासिल किया था। अब माना जा रहा है कि किरन मोरे इस टीम को आगे ले जाने के लिये काम करेंगे।

Advertisement

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के सलाहकार
किरन मोरे आईपीएल में मुंबई इंडियंस के विकेटकीपिंग सलाहकार रह चुके हैं, उन्हें कोचिंग का अच्छा खासा अनुभव है, अब देखना है कि इस नई जिम्मेदारी को वो कैसे निभाते हैं, अमेरिकी टीम के कोचिंग के लिये उन्होने एक टीम भी तैयार कर ली है, जो उनकी मदद करेगा।

Advertisement

कोचिंग के लिये टीम
किरन मोरे के अलावा अमेरिकी टीम के लिये भारत के ही सुनील जोशी को स्पिन गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है, इसके साथ ही प्रवीण आमरे और केरन पावेल को बल्लेबाजी सलाहकार बनाया गया है। माना जा रहा है कि ये चारों मिलकर टीम को मजबूत बनाने के लिये काम करेंगे।