विश्वकप- 7 बल्लेबाजों ने बनाये 500 से ज्यादा रन, लेकिन फिर भी कोई नहीं तोड़ सका सचिन का रिकॉर्ड

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 2003 आईसीसी विश्वकप में 11 मैचों की 11 पारियों में 61.18 के शानदार औसत से 673 रन बनाये थे।

New Delhi, Jul 15 : आईसीसी विश्वकप 2019 में 7 बल्लेबाजों ने 500 से ज्यादा रन बनाये, लेकिन इसके बावजूद भी कोई सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सका, एक विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड आज भी सचिन तेंदुलकर के नाम बरकरार है, उन्होने 2003 विश्वकप में 673 रन बनाये थे, इस विश्वकप में रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर मास्टर ब्लास्टर के रिकॉर्ड के पास पहुंच गये थे, लेकिन रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके।

Advertisement

रोहित के पास था मौका
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस विश्वकप में सबसे ज्यादा 648 रन बनाये, वो सचिन के रिकॉर्ड के करीब थे, लेकिन सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ वो सिर्फ 1 रन बना पाये और टीम हारकर विश्वकप से बाहर हो गई, जिसकी वजह से वो सचिन का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके।

Advertisement

विलियमसन और रुट भी तोड़ सकते थे
किवी कप्तान केन विलियमसन और अंग्रेज बल्लेबाज जो रुट के पास एक विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड का मौका था, लेकिन दोनों ही अपनी आखिरी पारियों में बड़ी पारी नहीं खेल सके, ऐसे में सचिन तेंदुलकर का 16 साल पुराना रिकॉर्ड आज भी बरकरार है, सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिये फाइनल में विलियमसन को 126 और रुट को 125 रन बनाने थे, लेकिन विलियमसन सिर्फ 30 रन और रुट 7 रन ही बना सके।

Advertisement

सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड
आपको बता दें कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 2003 आईसीसी विश्वकप में 11 मैचों की 11 पारियों में 61.18 के शानदार औसत से 673 रन बनाये थे, जिसकी वजह से टीम इंडिया विश्वकप के फाइनल तक पहुंची थी, हालांकि फाइनल में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था।