सिद्धू खेल रहे हैं बड़ा सियासी गेम, अमरिंदर को भी पहुंचा इस्तीफा, 34 दिन बाद खुलासे से हड़कंप

34 दिन पहले राहुल गांधी को इस्‍तीफे का खुलासा अब क्‍यों, और अब उसे सीएम को भेजने के पीछे सिद्धू क्‍या दिमागी खेल खेल रहे हैं । सिद्धू के इस्‍तीफे के बाद अब सबकी नजर कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की प्रतिक्रिया पर है ।

New Delhi, Jul 15 : नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को बड़ा झटका दिया है, 34 दिन बाद खुलासा किया कि वो पंजाब कैबिनेट से इस्‍तीफा दे चुके हैं । सिद्धू ने अपने इस्‍तीफे की तस्‍वीर भी ट्वीट की । उन्‍होने लिखा कि वो 10 जून को अपना इस्‍तीफा राहुल गांधी को भेज चुके हैं और जल्‍द ही मुख्‍यमंत्री को भी इस्तीफा भेज देंगे । बहरहाल सिद्धू ने अब ट्वीट कर जानकारी दी है कि उन्‍होने सीएम अमरिंदर सिंह को भी अपना इस्‍तीफा भेज दिया है ।

Advertisement

कैप्‍टन अमरिंदर को भेजा इस्‍तीफा
नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर लिखा कि उन्‍होने अपना इस्‍तीफा सीएम के दफ्तर में भिजवा दियाहै, जो वहां पहुंच गया है । नवजोत सिंह सिद्धू का ये इस्‍तीफा सियासी ड्रामा माना जा रहा है । राजनीति के जानकारों के मुताबिक सिद्धू दबाव की राजनीति कर रहे हैं । उन्‍होने इस तरह से कांग्रेस पार्टी को परेशान करने का काम किया है । 34 दिन पहले राहुल गांधी को इस्‍तीफे का खुलासा अब क्‍यों, और अब उसे सीएम को भेजने के पीछे सिद्धू क्‍या दिमागी खेल खेल रहे हैं । सिद्धू के इस्‍तीफे के बाद अब सबकी नजर कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की प्रतिक्रिया पर है ।

Advertisement

सीएम ने बदला था विभाग
दरअसल ये सारा विवद सिद्धू का विभाग बदलने के बाद से शुरू हुआ । मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के उनका विभाग बदलने से नाराज नवजोत सिंह सिद्धू ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था, उन्‍होने अपना इस्तीफा 10 जून को ही राहुल गांधी को सौंपा था, लेकिन इस बात का खुलासा 14 जुलाई को किया । सिद्धू ने खुद ही ट्वीट कर इसकी जानकारी दी, कांग्रेस मुख्‍यालय की ओर से उनके इस्‍तीफे को लेकर कोई भी खबर नहीं आई थी ।

Advertisement

अमरिंदर लेंगे फैसला
नवजोत सिंह सिद्धू और केप्‍टन अमरिंदर के बीच दूरियां पिछले साल से ही बनी हुई हें, सिद्धू का पाकिस्‍तान जाना पंजाब सीएम को बिलकुल पसंद नहीं आया था । उन्‍होने सिद्धू से अलग बयान दिए थे, इसके बाद पुलवामा हमले के बाद सिद्धू के बयान ने भी कांग्रेस सरकार की जमकर फजीहत कराई । इसके बाद लोकसभा चुनाव में भी सिद्धू ने कई मौकों पर ये जाहिर किया कि कैप्‍टन अमरिंदर के साथ उनका कुछ ठीक नहीं चल रहा है ।चुनाव में हार का ठीकरा उनके सिर फोड़ने की कोशिश भी की गई । और उसके बाद सिद्धू का विभाग बदलना, ताबूत में कील साबित हुई । बहरहाल अब जब इस्‍तीफा सार्वजनिक हो चुका है तो पार्टी में इसे लेकर सोच विचार शुरू हो गया है । देखना होगा कैप्‍टन क्‍या फैसला लेते हैं ।

Advertisement