रोस्‍टर ड्यूटी से गायब सांसदों की अब आई शामत, प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने मंगवा ली लिस्‍ट

उन्‍होंने सांसदों को कहा कि देश के सामने जल संकट है, इसके लिए सभी को मिलकर काम करना होगा ।  क्षेत्र के अधिकारियों से संपर्क कर जनता की समस्याओं पर विचार करने की सलाह प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने दी है ।

New Delhi, Jul 16 : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी सांसदों के शिड्यूल को लेकर खासे सख्‍त हैं, तभी तो आज हुई संसदीय दल की बैठक में उन्‍होने ऐसे सांसदों की क्‍लास ले ली जो रोस्‍टर ड्यूटी से गायब रहते हैं । पीएम ने सांसदों को सख्‍त निर्देश दिया हुआ है कि काम में देरी बर्दाश्‍त से बाहर है, ऐसा कोई भी कदम ना उठाएं जो अनुशासन को तोड़ता हो । प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने संसद के लाइब्रेरी हॉल में ये बैठक ली और सांसदों का कुछ जरूरी निर्देश दिए ।

Advertisement

पीएम की अध्‍यक्षता में हुई बैठक
मंगलवार को हुई इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण समेत सभी सांसद शामिल हुए । प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सांसदों को सलाह देते हुए कहा कि वो सरकारी काम से अलग अपने – अपने क्षेत्रों में समाज सेवा के काम करें, ऐसे सामाजिक कार्य जो जनता के लिए लाभदायी हों प्रधानमंत्री ने सांसदों को नसीहत देते हुए कहा कि सभी अपने क्षेत्र में रहें और काम के नए आइडिया को अपनाएं।

Advertisement

रोस्‍टर ड्यूटी से गायब सांसदों की शामत
प्रधानमंत्री ने रोस्टर ड्यूटी में अनुपस्‍थित सांसदों के बारे में शाम तक जानकारी देने को कहा । उन्‍होने कहा कि अनुशासन में किसी भी तरह की कोई कोताही बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी । सांसदों को इस बात का ख्‍याल रखना होगा कि वो दिए गए कामों को समय से पूरा करें । उन्‍होंने सांसदों को कहा कि देश के सामने जल संकट है, इसके लिए सभी को मिलकर काम करना होगा ।  क्षेत्र के अधिकारियों से संपर्क कर जनता की समस्याओं पर विचार करने की सलाह प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने दी है ।

Advertisement

इनोवेटिव काम करें, नए आइडिया लेकर आएं
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि सभी सांसद सरकारी काम और योजनाओ में हिस्‍सा लें । अपने-अपने क्षेत्र में जाकर सरकार की योजनाओं के बारे में जनता को बताएं । पीएम ने सांसदों से कहा कि वे सभी अपने संसदीय क्षेत्र के लिए कोई एक इनोवेटिव काम करें ।  आपको बता दें आज होने वाली बैठक के बारे में 14 जुलाई को ही बीजेपी की ओर से सांसदों को सूचना दे दी गई थी, ताकि सभी इस मीटिंग में शामिल रहे । इससे पहले 9 जुलाई को हुई संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने गांधी जयंती से लेकर पटेल जयंती तक, यानि कि 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक अपने संसदीय क्षेत्र में 150 किलोमीटर की पदयात्रा करने को कहा था।

Advertisement