जेल नहीं बंगले में गुजर रही हैं आतंकी सरगना हाफिज सईद की रातें, पाकिस्‍तान दे रहा है VIP ट्रीटमेंट

आपको बता दें सईद की गिरफ्तारी से पहले जमात-उद-दावा सरगना के 3 सहयोगियों को पाकिस्तान की एंटी टेरेरिस्‍ट कोर्ट ने मदरसे के लिए अवैध जमीन के इस्तेमाल से जुड़े मामले जमानत दी थी।

New Delhi, Jul 19 : हाफिज सईद को पाकिस्‍तान ने गिरफ्तार कर वाहवाही तो लूट ली लेकिन आतंकी सरगना को जिस तरह का वीआईपी ट्रीटमेंट मिल रहा है वो हैरान कर रहा है । मीडिया में ऐसी खबरें आ रही हैं कि उसे ना सिर्फ वीआईपी ‘कैद’ में रखा गया है, बल्कि उसके लिए खाना भी उसी के घर से आता है । सईद की रातें जेल में नहीं बल्कि बल्कि जेलर के बंगले में गुजर रही हैं। जाहिर है ऐसी खबर परेशान करने वाली है, वो शख्‍स जिसके हाथ ही नहीं पूरा जिसम मासूमों के खूब से भीगा हुआ है उसे इतना सहेजना जायज कैसे हो सकता है ।

Advertisement

लाहौर से गिरफ्तार हुआ सईद
मुंबई आतंकी हमलों का मास्टरमांइड और जमात-उद-दावा का मुखिया हाफिज सईद पाकिस्तानके लाहौर शहर से गिरफ्तार किया गया था । बुधवार को आई खबर के बाद से पाकिस्‍तान को इस काम के लिए शाबाशी दी जा रही है । बताया जा रहा है सईद को काउंटर टेररिज्म विभाग द्वारा गिरफ्तार किया गया, उसे तब पकड़ा गया जब वो लाहौर से गुजरांवाला जा रहा था । सईद की गिरफ्तारी 2009 से जुड़े एक केस में हुई थी।

Advertisement

वीआईपी कैद में है सईद
हालांकि अब आ रही खबर चौंकाने वाली है । बताया जा रहा है सईद को जेल में नहीं बल्कि वीआईपी कैद में रखा गया है । दुनिया भर में आतंक के खिलाफ खड़े होने का दिखावा करने वाला पाकिस्तान मोस्ट वांटेड आतंकी की सेवा में लगा हुआ है । उसे मेहमान बनाकर रखा गया है । सईद की रातें जेल में नहीं बल्कि जेलर के बंगले में गुजर रही हैं । न्यूज एजेंसी एएनआई से आई खबर के मुताबिक हाफिज सईद की गिरफ्तारी के वक्‍त भी उसे पुलिस की गाड़ी से नहीं बल्कि अपनी लग्जरी कार में गया था।

Advertisement

दिखावे की गिरफ्तारी
कहा जा रहा है कि सिर्फ दुनिया को दिखाने के लिए उसे गिरफ्तार किया गया है । उसकी तीमारदारी में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है । खाने-पीने से लेकर उसके हर ऐशो आराम का ध्‍यान रखा जा रहा है । आपको बता दें सईद की गिरफ्तारी से पहले जमात-उद-दावा सरगना के 3 सहयोगियों को पाकिस्तान की एंटी टेरेरिस्‍ट कोर्ट ने मदरसे के लिए अवैध जमीन के इस्तेमाल से जुड़े मामले जमानत दी थी। सईद और उसके सहयोगियों – हाफिज मसूद, अमीर हमजा और मलिक जफर को 50-50 हजार रुपए के मुचलके पर 3 अगस्त तक की जमानत दी गई थी ।