सी ग्रेड फिल्मों में काम करती थी संजय दत्त की पत्नी दिलनवाज शेख, ऐसी बदली जिंदगी

मान्यता सफल हीरोइन बनना चाहती थी, लेकिन उन्हें कभी भी कोई बड़ी फिल्म ऑफर नहीं हुई, जिसकी वजह से उन्होने बी और सी ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरु कर दिया।

New Delhi, Jul 22 : बॉलीवुड स्टार संजय दत्त की पत्नी मान्यता का जन्म 22 जुलाई 1978 को एक मुस्लिम परिवार में हुआ था, पहले मान्यता का नाम दिलनवाज शेख था, उनकी परवरिश दुबई में हुई, जब मान्यता फिल्म इंडस्ट्री में आई, तो अपना नाम सारा खान रख लिया, बॉलीवुड में वो इसी नाम से पहचानी जाती थीं, प्रकाश झा की फिल्म में आइटम नंबर करने के बाद उन्होने अपना नाम बदलकर मान्यता कर लिया।

Advertisement

जबरदस्त डांस
फिलहाल मान्यता संजय दत्त प्रोडक्शन की सीईओ हैं, वो संजय दत्त का सारा काम संभालती है, हालांकि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में पहचान प्रकाश झा की फिल्म गंगाजल में आइटम नंबर से मिला, इस फिल्म में उन्होने अल्हड़ जवानी… पर जबरदस्त डांस किया था। मान्यता के पिता दुबई में बिजनेसमैन थे, उनके देहांत के बाद घर संभालने की जिम्मेदारी बेटी पर आ गई, यहीं से उनके फिल्मी करियर पर ब्रेक लग गया था, वो अपने फैमिली बिजनेस पर ज्यादा फोकस कर रही थीं।

Advertisement

हीरोइन बनना चाहती थी
मान्यता सफल हीरोइन बनना चाहती थी, लेकिन उन्हें कभी भी कोई बड़ी फिल्म ऑफर नहीं हुई, जिसकी वजह से उन्होने बी और सी ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरु कर दिया, मान्यता को लगा कि शायद प्रकाश झा की फिल्म में आइटम नंबर कर दूसरे फिल्ममेकरों की नजर में वो आ जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मान्यता की किस्मत तब बदली जब संजय दत्त ने सी ग्रेड फिल्म लवर्स लाइक अस के राइट्स बीस लाख रुपये में खरीदे, पहली बार संजय और मान्यता की मुलाकात हुई।

Advertisement

संजय दत्त को खाना खिलाती थी
कहा जाता है कि तब संजय दत्त एक जूनियर ऑर्टिस्ट नाडिया दुर्रानी को डेट कर रहे थे, मान्यता बिना किसी को बताये संजू बाबा से मिलने लगी, जब भी नाडिया शहर से बाहर होती, तो मान्यता संजय दत्त से मिलने उनके घर पहुंच जाती थी, वो उन्हें अपने हाथ से खाना बनाकर खिलाती थी। एक तरफ नाडिया थी, जो हमेशा संजू बाबा के क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करती थी, तो दूसरी ओर मान्यता थी, जिसने बॉलीवुड स्टार से कुछ नहीं मांगा था, यहीं से दोनों के बीच प्रेम पनपना शुरु हुआ, साल 2008 में संजय दत्त ने मान्यता से शादी कर ली, तब मान्यता 29 की तो संजू बाबा 50 के थे।

परिजनों ने किया विरोध
संजय दत्त की तीसरी शादी का परिजनों ने खूब विरोध किया, क्योंकि दोनों के बीच करीब 20 साल से ज्यादा का अंतर था, मान्यता संजय दत्त की बेटी त्रिशला से महज कुछ साल ही बड़ी है, शुरुआत में संजय दत्त की दोनों बहनें उनसे नाराज थी, हालांकि बाद में वो भी मान गये, 2010 में मान्यता ने जुड़वां बच्चों शरान और इकरा को जन्म दिया, अब संजय दत्त मान्यता के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं।