कर्नाटक का सियासी नाटक खत्म, 11 बजे बीजेपी विधायक दल की बैठक, ये हो सकते हैं अगले सीएम

देर रात बीजेपी विधायक दल की बैठक येदियुरप्पा की अध्यक्षता में एक होटल में हुई, आज दोबारा बैठक होनी है।

New Delhi, Jul 24 : करीब पिछले एक महीने से चला आ रहा कर्नाटक में सियासी नाटक का मंगलवार देर शाम अंत हो गया, कांग्रेस और जेडीएस के 14 विधायकों के बाद लड़खड़ाई 14 महीने की पुरानी सरकार बहुमत परीक्षण में फेल हो गई, जिसके बाद वो सत्ता से बाहर हो गई है, मतविभाजन में कुमारस्वामी के पक्ष में 99 और विरोध में 105 वोट पड़े, जिसके बाद सीएम एचडी कुमारस्वामी ने देर शाम राज्यपाल वजूभाई वाला को अपना इस्तीफा सौंप दिया है, दूसरी ओर नेता प्रतिपक्ष और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने इसे सच की जीत बताते हुए सरकार बनाने का भरोसा जताया है।

Advertisement

बीजेपी की बैठक
देर रात बीजेपी विधायक दल की बैठक येदियुरप्पा की अध्यक्षता में एक होटल में हुई, आज दोबारा बैठक होनी है, येदियुरप्पा ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखकर समर्थन के लिये धन्यवाद कहा है। आपको बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस जेडीएस के 14 बागी विधायकों के इस्तीफे के बाद सरकार मुश्किल में घिर गई थी, हालांकि इनमें से एक कांग्रेस विधायक ने सरकार के पक्ष में वोट किया।

Advertisement

निर्दलीय विधायक बीजेपी के पक्ष में
दो निर्दलीय विधायक एच नागेश और आर रमेश ने भी कुमारस्वामी सरकार से समर्थन वापस लेते हुए मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, दोनों विधायक पाला बदलकर बीजेपी के खेमे में चले आये हैं, इन सब खबरों के बीच केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी नेता सदानंद गौड़ा ने साफ कहा कि सीएम बीएस येदियुरप्पा ही होंगे। उन्होने बताया कि केन्द्रीय नेतृत्व पहले ही इस बारे में अपना मत स्पष्ट कर दिया है।

Advertisement

बीजेपी बनाएगी सरकार
बीजेपी नेता जगदीश शेट्टार ने कहा कि हमारे पास 105 विधायक हैं, सदन में हमारा बहुमत है, हम सरकार बनाएंगे, बागी विधायकों के इस्तीफे स्पीकर ने अभी तक स्वीकार नहीं किये हैं, आगे देखना है कि वो बीजेपी के साथ आना चाहते हैं या नहीं। येदियुरप्पा ने कहा कि ये लोकतंत्र की जीत है, कर्नाटक के लोग कुमारस्वामी सरकार से ऊब गये थे, मैं कर्नाटक के लोगों को भरोसा दिलाता हूं, कि नये युग की शुरुआत होगी।