आजम को बचाना अखिलेश यादव को पड़ रहा भारी, अब केन्‍द्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने भी दिखा दिया आईना

आजम खान का लोकसभा में स्‍पीकर की कुर्सी पर बैठीं बीजेपी सांसद रमा देवी को लेकर दिया बयान उनके लिए मुसीबत बन गया है । बयान पर माफी ना मांगना समाजवादी पार्टी को महंगा पड़ रहा है ।

New Delhi, Jul 26 : लोकसभा में रमा देवी को लेकर दिया गया आजम खान का बयान बेहद बेहूदा कहा जा सकता है, उस पर सांसद महोदय का बयान को लेकर माफी ना मांगना । पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा आजम के बयान के समर्थन में बात करना दोनों के लिए ही मुश्किल बनता जा रहा है । आजम के बयान को लेकर राजनीतिक गलियों में चर्चा तेज है । मामले में अब केन्‍द्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने बयान दिया है और अपने तीखे बोल से आजम के बयान की धज्ज्यिां उड़ा कर रख दी हैं । उन्‍होने अखिलेश के चरित्र को भी आजम के समान ही बताया है ।

Advertisement

शर्मनाक है आजम खान का बयान
स्‍मृति ईरानी ने आजम खान के बयान को शर्मनाक बताया । उन्‍होने ट्वीट कर कहा कि आजम खान द्वारा दिया गया शर्मनाक बयान उनके चरित्र का प्रतिबिम्ब है । स्‍मृति ने आगे लिखा कि उनका बचाव करके अखिलेश यादव ने भी प्रमाणित कर दिया कि उनकी सोच में भी कोई फर्क नहीं है । जो सदन में महिला के साथ निंदनीय व्यवहार कर सकता है वह साधारण महिला से किस प्रकार का व्यवहार करता होगा यह सोचने वाली बात है ।

Advertisement

आजम के बयान पर हंगामा
दरअसल लोकसभा में गुरुवार को समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान के भाजपा सांसद रमा देवी पर टिप्पणी को लेकर हंगामा हो गया था । रमा देवी तीन तलाक विधेयक पर चर्चा के दौरान सदन की अध्यक्षता कर रही थीं । मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक 2019 पर चर्चा में हिस्‍सा लेते हुए आजम खान ने बातों ही बातों में सदन की अध्यक्षता कर रहीं रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी । जिसके बाद बीजेपी सांसद इसके विरोध में आ गए और तुरंत आजम खान से माफी मांगने को कहने लगे । खुद शिवहर से सांसद रमा देवी ने कहा कि यह बोलने का तरीका नहीं और टिप्पणी को रिकॉर्डिंग से हटाने का आदेश दे दिया । हालांकि इसके जवाब में आजम खान ने माफी मांगने की बजाय कहा कि ‘आप बहुत आदरणीय है ।आप मेरी बहन की तरह हैं।’

Advertisement

अखिलेश यादव ने किया आजम का समर्थन
वहीं सपा सांसद आजम खान के समर्थन में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा – मैं नहीं मानता कि आजम खान ने आसन (रमा देवी) का अनादर किया है ।  ये (भाजपा सांसद) लोग बहुत अशिष्ट हैं । ये उंगली उठाने वाले कौन हैं। अखिलेश ने कहा कि अगर आप (लोकसभा अध्यक्ष) सोचते हैं कि खान द्वारा इस्तेमाल किया गया शब्द असंसदीय है तो उसे हटाया जाना चाहिए । हालांकि बीजेपी सांसद आजम खान की माफी पर अड़े रहे, सांसदों ने कहा कि आजम खान सदन की मर्यादा जानते हैं, और कार्यवाही पहले से ही पब्लिक डोमेन में है । इसलिए हम सभी को संसद की मर्यादा को ध्यान में रखते हुए बोलना चाहिए । हालांकि हंगामे के बाद आजम खान व सपा के दूसरे सदस्यों ने लोकसभा से वॉकआउट कर दिया था ।