मां बनने के लिए महिला ने किया ऐसा घोर अपराध, पति को छोड़ दूसरी शादी भी रचाई लेकिन

गुजरात की रहने वाली एक महिला ने मां बनने के लिए पहले दूसरी शादी रचाई, जब बात नहीं बनी तो एक ऐसे अपराध को अंजाम दे दिया कि अब वो सलाखों के पीछे है ।

New Delhi, Jul 27 : गुजरात में बनासकांठा के पालनपुर में एक औरत ने मां न बन पाने से परेशान होकर ऐसा कदम उठा लिया कि वो सलाखों के पीछे पहुंच गई । महिला का नाम है सीमा मेमण, जिसे शादी के कई साल तक बच्‍चा नहीं हो पाया । सीमा ने इसके लिए अपने पहले पति को छोड़ दिया और दूसरी शादी कर ली । लेकिन सीमा की किस्‍मत में मानो मां बनने का सुख था ही नहीं । सीमा को दसरी शादी में भी कोई सफलता नहीं मिली । बच्‍चे के लिए तड़पती सीमा ने आखिरकार एक साजिश को रच डाला ।

Advertisement

गुजरात के ईडर की है आरोपी महिला
सीमा गुजरात के ईडर में रहती थी । दूसरी शादी के बाद से वह पालनपुर में बस गई । लेकिन जिस मां बनने की चाहत में उसने ये सब किया उसकी वो इचछा दूसरी शादी में भी पूरी नहीं हुई । पति मानसिक रूप से बीमार था इसलिए उसने किसी और तरह से बच्‍चे की चाहत पूरी करनी चाही । उसने अब किसी बच्‍चे का अपहरण करने का मन बना लिया था । सीमा अपने इलाके में नवजात शिशु की माँ की रेकी करती, उन्‍हें सरकार की योजना के तहत सहायता दिलाने का वादा करती । एक दिन वो एक ऐसी औरत के संपर्क में आ ही गई , जब उसे लगा कि वो उसका बच्‍चा उससे किडनैप कर सकती है ।

Advertisement

तहसीलदार दफ्तर में दिया धोखा
सीमा नाम की इस महिला ने डेढ़ साल की बच्‍ची की इस मां को किसी तरह से बहला फुसलाकर तहसीलदार के दफ्तर तक ले जाने के लिए तैयार कर लिया । जहां ले जाने के बाद सीमा ने बच्‍ची की मां को कुछ डॉक्‍यूमेंट्स जेरॉक्‍स करने के लिए भेज दिया और बच्‍ची को अपने पास रख लिया । इसके बाद वो डेढ़ साल की बच्‍ची को लेकर फरार हो गई । बच्ची अगवा करने के बाद उसने अपने परिवार वालों से बात की और उन्‍हें कहा कि उसने एक बच्‍ची को जन्‍म दिया है ।

Advertisement

परिवार को बना रही थी बेवकूफ
पुलिस के मुताबिक सीमा लंबे समय से अपने परिवार को खुद के गर्भवती होने का ढोंग कर रही थी । वो किसी नवजात के अपहरण की साजिश पहले से ही रच रही थी । समय आने पर वो किसी महिला का बच्‍चा लेकर फरार होने में कामयाब भी हो गई । वहीं बच्ची की माँ मेहरुन शेख ने जब बच्ची के अगवा हो जाने की शिकायत दर्ज करवाई तो शहर में लगे CCTV और सोशल मीडिया की मदद से पुलिस ने बच्ची समेत बच्ची को अगवा करने वाली महिला को ढूंढ निकाला । सीमा मेमण अब अपनी एक चाह के कारण जेल की सलाखों के पीछे है ।