कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी एक्ट्रेस अब कर रही ये काम, इस वजह से छोड़ी थी फिल्म इंडस्ट्री

बॉलीवुड में आयशा की जोड़ी अक्षय कुमार के साथ परदे पर खूब पसंद की गई, दोनों की जोड़ी हिट मानी जाती थी, पर्सनल लाइफ में भी दोनों के अफेयर के चर्चे होने लगे।

New Delhi, Jul 28 : नाइनटीज की सुपरहिट एक्ट्रेस आयशा जुल्का आज यानी 28 जुलाई को अपना जन्मदिन मना रही हैं, 11 साल की उम्र में फिल्म कैसे-कैसे लोग से एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस शुरुआत से ही चर्चा में रही, उन्होने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिल में जगह बना ली थी, आयशा ने ना सिर्फ हिंदी बल्कि उड़िया, कन्नड़ और तेलुगु भाषा की फिल्मों में भी काम किया था।

Advertisement

किन फिल्मों में किया काम
आयशा ने कुर्बान, जो जीता वहीं सिकंदर, खिलाड़ी, दलाल, मेहरबान, वक्त हमारा है और मासूम जैसी फिल्मों में काम किया, 1983 में छोटी उम्र में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस ने फिल्मी करियर से साल 2010 में ब्रेक ले लिया, करीब आठ साल बाद 2018 में दोबारा वो जीनियस में नजर आई।

Advertisement

इन हीरो के साथ जुड़ा नाम
बॉलीवुड में आयशा की जोड़ी अक्षय कुमार के साथ परदे पर खूब पसंद की गई, दोनों की जोड़ी हिट मानी जाती थी, पर्सनल लाइफ में भी दोनों के अफेयर के चर्चे होने लगे, अक्षय कुमार के अलावा आयशा का नाम नाना पाटेकर और मिथुन चक्रवर्ती जैसे सितारों के साथ भी जोड़ा गया, एक्ट्रेस के करियर में डाउन फॉल की वजह उनकी फिल्मों का चुनाव माना जाता है, लगातार फ्लॉप फिल्मों की वजह से उन्होने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला लिया था।

Advertisement

स्पा इंडस्ट्री में कदम
आयशा का ध्यान फिल्मी करियर के साथ-साथ बिजनेस पर भी था, उन्होने समीर वशी से शादी की, जिसके बाद स्पा इंडस्ट्री में कदम रखा, फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के बाद वो अपने इस बिजनेस को खुद ही संभालती हैं, हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए उन्होने कहा था कि मैं इन दिनों अपनी कंपनी सेमरॉक में बिजी हूं, जिसे मैंने अपने पति के साथ मिलकर शुरु किया था।