उन्‍नाव: प्रियंका गांधी से लेकर मायावती तक, सोशल मीडिया में उबला गुस्‍सा, परिवार बोला-विधायक जिम्‍मेदार

इतने संगीन केस में जेल तो जनता के दबाव में पहुँचा पर विधायकी न गयी। उलटा भाजपा MP साक्षी महाराज उसका धन्यवाद देने जेल पहुँचे। क्या BJP में इस गुंडे पे कार्यवाही होगी?

New Delhi, Jul 29 : उन्नाव दुष्‍कर्म मामले में पीड़िता के परिवार के साथ हुए हादसे को लेकर विपक्ष में हाहाकार मचा हुआ है । कांग्रेस से लेकर अन्‍य दल तक बीजेपी विधायक की संलिप्‍तता की जांच की मांग कर रहे हैं । मामले में सीबीआई से जांच कराने की मांग की जा रही है । पीड़िता की मां ने भी भी ये कहकर सनसनी मचा दी कि आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर जेल में बैठ-बैठे यह सब करवा रहे हैं।मामले में सोशल मीडिया में उबाल है ।

Advertisement

प्रियंका गांधी का ट्वीट
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर मामले की कड़ी निंदा की । उन्‍होने भयमुक्‍त उत्‍तरप्रदेश   पर तंज कसते हुए लिखा – #Unnao बलात्कार पीड़िता के साथ सड़कदुर्घटना का हादसा चौंकाने वाला है। इस केस में चल रही CBI जाँच कहाँ तक पहुँची? आरोपी विधायक अभी तक भाजपा में क्यों हैं? पीड़िता और गवाहों की सुरक्षा में ढिलाई क्यों?  इन सवालों के जवाब बिना क्या भाजपा सरकार से न्याय की कोई उम्मीद की जा सकती है?

Advertisement

मायावती का ट्वीट
वहीं उत्‍तर प्रदेश की पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती ने ट्वीट कर लिखा – उन्नाव रेप पीड़िता के कार की रायबरेली में कल ट्रक से टक्क्र प्रथम दृष्टया उसे जान से मारने का षडयंत्र लगता है जिसमें उसकी चाची व मौसी की मौत हो गई तथा वह स्वंय व उसके वकील गंभीर रूप से घायल हैं। मा. सुप्रीम कोर्ट को इसका संझान लेकर दोषियों पर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करनी चाहिए।

स्‍वाती मालीवाल का ट्वीट
वहीं आम आदमी पार्टी की नेता स्‍वाती मालीवाल ने देर रात ही ट्वीट कर घटना को लेकर सरकार की तीखी आलोचना की थी । स्‍वाती ने ट्वीट किया – हद है। UP में क़ानून व्यवस्था 0 है। विधायक ने पिडीता के बाप, गवाह & अब चाची को मरवाया। पिडीता & वक़ील सीरीयस हैं। इतने संगीन केस में जेल तो जनता के दबाव में पहुँचा पर विधायकी न गयी। उलटा भाजपा MP साक्षी महाराज उसका धन्यवाद देने जेल पहुँचे। क्या BJP में इस गुंडे पे कार्यवाही होगी? स्‍वाती आज सुबह से ही लगातार पीडित परिवार के संपर्क में हैं, वो पीडि़ता से मिलने भी पहुंची ।

राज्यसभा में भी उठा उठा मामला
विपक्ष की ओर से ये मुद्दा आज राज्यसभा में उठाया गया । समाजवादी पार्टी (एसपी) के सांसद रामगोपाल यादव ने राज्यसभा में मामले को उठाते हुए कहा कि इलाहाबाद कोर्ट में आज से इस केस की सुनवाई शुरू होनी थी। उन्होंने कहा, ‘दुर्भाग्य है कि जो सिक्यॉरिटी मिली हुई थी, वह छुट्टी पर चली गई थी। जिस ट्रक ने टक्कर मारा, उसके आगे-पीछे के नंबर प्लेट्स पर ग्रीस लगा हुआ थे।’वहीं लोकसभा में भी इस मुद्दे पर अखिलेश यादव ने बात करनी चाही लेकिन आजम खान की माफी को लेकर हुए हंगामे के बीच इस पर शोर कम हुआ ।