उन्नाव: आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर पर BJP की बड़ी कार्रवाई, विपक्षियों की बोलती बंद

उन्‍नव मामले में आज बड़ी कार्रवाई करते हुए पार्टी ने विधायक कुलदीप सैंगर को पार्टी से निलंबित कर दिया है । बांगरमऊ से सेंगर अब बीजेपी से बाहर कर दिए गए हैं ।

New Delhi, Jul 30 : उन्नाव दुष्‍कर्म कांड रविवार देर रात से एक बार फिर सुर्खियों में है, पीडि़ता और उसके परिवार को सड़क दुर्घटना के बहाने मार डालने की साजिश रचने का आरोप लगातार आरोपी विधायक पर लग रहा है । मामले में यूपी पुलिस ने पीड़िता के चाचा की शिकायत के बाद विधायक सेंगर समेत अन्य लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज़ कर लिया है । मामले में अब पार्टी की ओर से भी बड़ी कार्रवई की गई है, लगातार विपक्ष की ओर से मांग के चलते सेंगर को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है ।

Advertisement

यूपी बीजेपी अध्यक्ष का बयान
उत्‍त्‍र प्रदेश में भाजपा के अध्‍यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि कुलदीप सिंह सेंगर पर पार्टी कड़ी कार्रवाई कर चुकी है । उन्‍हें पहले भी पार्टी से निलंबित किया गया था और उनके निलंबन को हम जारी रखेंगे । कुलदीप सिंह सेंगर का अब बीजेपी से कोई लेना-देना नहीं है, कानून अपना काम करेगा । स्वतंत्र देव सिंह ने आगे कहा कि मामले में अब सीबीआई जांच कर रही है, जो दोषी होंगे उन पर सख्त से सख्त कार्यवाई होगी । उन्‍होने कहा कि – यूपी सरकार पीड़ित परिवार के साथ हर कदम पर खड़ी है ।

Advertisement

Advertisement

विपक्ष को लिया निशाने पर
हालांकि स्‍वतंत्री सिंह ने विपक्ष को भी नहीं छोड़ा । मामले के सामने आते ही सभी दल बीजेपी पर हमलावर थे । सिंह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि सपा बसपा और कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है तो इस पर राजनीति कर रहे हैं । यह एक दु:खद घटना है, जिसे लेकर बीजेपी सरकार बेहद संवेदनशील है । इस पर जो भी कार्रवाई आवश्‍यक होगी वो की जाएगी ।

Advertisement

हादसे में पीड़िता गंभीर रूप से घायल 
आपको बता दें उन्नाव दुष्‍कर्म पीडि़ता पीड़िता का ऐक्सिडेंट 28 जुलाई को रायबरेली में हो गया था। हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई थी जबकि पीड़िता और उसका वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे। मृतकों का पोस्टमॉर्टम सोमवार को हुआ । पीड़िता का इलाज अभी जारी है और उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। हादसा जिस ट्रक से हुआ उसकी नंबर प्‍लेट काले ग्रीस से पुती हुई थी ।