नवजोत सिंह सिद्धू को मिल सकता है दिल्‍ली में बड़ा पद, नाम लगभग फाइनल, बस ऐलान बाकी

नवजोत सिंह सिद्धू को नई और अहम जिम्‍मेदारी मिलने की खबरें तेज हैं । बताया जा रहा है कि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में उनका नाम सबसे आगे चल रहा है ।

New Delhi, Jul 31 : पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच हुई गहमागहमी अब लंबे कोल्‍ड वॉर में तब्‍दील हो गई है । दोनों एक दूसरे को देखना तक नहीं चाहते, यही वजह रही कि कैप्‍टन ने सिद्धू के इस्‍तीफे पर जल्‍द से जल्‍द फैसला लेकर इसे स्‍वीकार कर लिया और उन्‍हें अपने मंत्रीमंडल से बाहर निकाल दिया । अब खबर है कि पंजाब कांग्रेस में सिद्धू की असहजता के कारण उन्‍हें दिल्‍ली शिफ्ट किया जा सकता है ।

Advertisement

सौंप सकते हैं दिल्‍ली की कमान
दिल्ली में कांग्रेस लंबे समय से नेतृत्व के संकट से जूझ रही है । ऐसे में सिद्धू एक बेहतरीन ऑप्‍शन हो सकते हैं । हालांकि अभी फैसले पर कोई औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन अध्‍यक्ष पद की रेस में उनका नाम सबसे आगे है । नवजोत सिंह सिद्धू को कैप्‍टन अमरिंदर द्वारा पहले उनके विभाग से हटाए जाना, उसके बाद हुई मीटिंग्‍स में तवज्‍जो ना देना, एक नया विभाग सौंप देना जैसे कई मुद्दे रहे जिससे सिद्धू उनसे भड़के हुए हैं ।

Advertisement

त्‍यागपत्र स्‍वीकार होने के बाद आवास खाली किया
सिद्धू ने विभाग बदले जाने के बाद ही अपना त्‍यागपत्र भी आलाकमान को सौंप दिया था । जिसका पता कई दिनों बाद लगा । जिसके बाद इस्‍तीफा मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को भेजा गया जहां से अमरिंदर ने इसे स्वीकार करते हुए राज्यपाल के पास भेज दिया । जिस दिन इस्तीफा स्वीकार हुआ उसी दिन सिद्धू ने चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री आवास के बगल में मिला सरकारी बंगला खाली कर दिया ।

Advertisement

सार्वजनिक तौर पर निशाना बनाने का लगाया आरोप
नवजोत सिंह सिद्धू ने विभाग बदले जाने के बाद कैपटन अमरिंदर को लेकर कहा था कि उनके विभाग को सार्वजनिक तौर पर निशाना बनाया गया । उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता क्योंकि उन्होंने हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है ।  साल 2017 में पंजाब विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व बीजेपी नेता सिद्धू का पिछले कुछ समय से अमरिंदर से टकराव चल रहा है । वो और उनकी पत्‍नी यहां तक कह चुके थे कि कैपटन अमरिंदर उनके कैपटन नहीं हैं वो सिर्फ राहुल गांधी को अपना कैप्टन मानते हैं ।