सीबीआई के रडार पर पूर्व सपा सांसद, बेटे के खिलाफ गैरजमानती वारंट, जेल में किया था ये काम

अतीक अहमद के बेटे उमर पर आरोप है कि उसने लखनऊ के कारोबारी मोहित जायसवाल को लखनऊ से अगवा किया, फिर उसे लेकर देवरिया जेल गया।

New Delhi, Aug 01 : पूर्व सपा सांसद और माफिया अतीक अहमद के बेटे उमर अहमद की तलाश में सीबीआई ने लखनऊ में कई ठिकानों पर छापेमारी की, दरअसल लखनऊ के कारोबारी मोहित जायसवाल को अगवा कर देवरिया जेल में पिटाई के मामले में उमर आरोपी हैं, सीबीआई ने उमर के खिलाफ गैर जमानती वारंट हासिल किया है।

Advertisement

कोर्ट के आदेश के बाद मामला दर्ज
अतीक अहमद के बेटे उमर पर आरोप है कि उसने लखनऊ के कारोबारी मोहित जायसवाल को लखनऊ से अगवा किया, फिर उसे लेकर देवरिया जेल गया, जहां जेल में कारोबारी को पीटने और जबरिया कंपनियां ट्रांसफर कराने का भी आरोप है, मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पूर्व सांसद अतीक और उसके बेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Advertisement

मोहित जायसवाल के आरोप
लखनऊ के बिल्डर मोहित जायसवाल ने अतीक अहमद के खिलाफ ना सिर्फ जेल में पीटने बल्कि दो कंपनियां हड़प लेने का भी आरोप लगाया था, इस बाबत उन्होने शिकायत भी दर्ज कराई थी, प्राप्त जानकारी के अनुसार कथित तौर पर अतीक अहमद के गुर्गो मे 26 दिसंबर 2018 को बिल्डर मोहित को सरेआम किडनैप किया, फिर मोहित को उसी की गाड़ी से देवरिया ले जाया गया, आरोप है कि अतीक अहमद ने मोहित को बंधवाकर पिटाई करवाई थी, साथ ही उनकी दोनों कंपनियों को जबरन अपने गुर्गों के नाम करवा लिया था।

Advertisement

सीबीआई जांच के आदेश
अतीक अहमद और उसके साथियों ने कथित तौर पर एक कारोबारी का किडनैप कर उसके साथ मारपीट की, सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिये हैं, मुख्य न्यायधीश जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने अतीक अहमद को यूपी के जेल से गुजरात जेल भेजने का भी आदेश दिया था।