जब हमारे पास प्रियंका गांधी हैं तो फिर देरी क्‍यों ? कांग्रेस अध्‍यक्ष पद को लेकर शत्रुघ्‍न सिन्‍हा का धमाकेदार ट्वीट

शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर प्रियंका गांधी की तारीफ करते हुए उन्‍हें कांग्रेस अध्‍यक्ष पद का सबसे उपयुक्‍त पात्र बताया । उन्‍होने कहा कि ‘हमारे पास है युवा अध्यक्ष, फिर देरी क्यों?’

New Delhi, Aug 02 : बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के लिए प्रियंका गांधी को उपयुक्‍त मानते हैं । उनके मुताबिक प्रियंका से बेहतर कांग्रेस को अभी कोई और नहीं संभाल सकता । कुछ दिनों पहले ही सोनभद्र मामले में सिन्‍हा ने प्रियंका गांधी की सक्रियता की जमकर तारीफ की थी और उनकी तुलना इंदिरा गांधी से की थी । सिन्‍हा ने तब प्रियंका को ओजस्वी नेता बताते हुए कहा था कि अगर पार्टी की कमान उनके हाथ में आती है तो ये कांग्रेस के लिए बूस्टर की तरह होगा ।

Advertisement

शत्रुघ्न सिन्हा का ट्वीट
अब एक बार फिर शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने पार्टी को सलाह दी है कि जब पार्टी के पास एक युवा अध्‍यक्ष मौजूद है तो फिर किस बात की देरी की जा रही है । शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर कहा है –  ‘’युवा अध्यक्ष, हमारे पास अपनी प्रियंका गांधी हैं. गतिशील, आकर्षक, मजबूत महिला. देरी क्यों? आइए जल्द ही फैसला करें । देरी से जल्दी बेहतर है । मैं दूसरों की तरह ही विचारों को प्रतिध्वनित करता हूं । फ़िर ना कहना, होशियार ना किया, ख़बरदार ना किया. जय हिन्द!’’

Advertisement

सीनियर लीडर्स की भी यही है मांग
कांग्रेस अध्‍यक्ष पद को लेकर पिछले कुछ दिनों से लगातार खींचतान जारी है । राहुल गांधी के अध्‍यक्ष पद त्‍यागने के बाद से ही सीनियर नेताओं की मांग है कि प्रियंका गांधी पद संभाले । कई वरिष्‍ठ नेताओं ने ये डिमांड की है कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी को कांग्रेस की कमान सौंप देनी चाहिए । इससे पहले भी शत्रुघ्न सिन्हा अपील कर चुके हैं कि प्रियंका गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनना चाहिए, इस पद के लिए वो उपयुक्त हैं ।

Advertisement

प्रियंका गांधी को अध्‍यक्ष पद पर देखना चाहते हैं ये नेता ?
प्रियंका गांधी को कांग्रेस की कमान सौंपने की मांग करने वाले नेताओं में शत्रुघ्न सिन्हा के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल हैं । पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के बेटे और पूर्व सांसद अभिजीत मुखर्जी और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनिल शास्त्री शामिल हैं । इन सभी का मानना है कि कांग्रेस में राहुल गांधी की जगह लेने के लिए प्रियंका गांधी से बेहतर कोई विकल्प नहीं है । हालांकि आपको बता दें कि राहुल गांधी खुद ये बात कह चुके हैं कि पार्टी का अगला अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा । सूत्रों के मुताबिक खुद प्रियंका गांधी भी इसके लिए तैयार नहीं हैं ।

Advertisement