ऑर्टिकल 370 पर मायावती की पार्टी ने लिया चौंकाने वाला फैसला, हो रही खूब  चर्चा

राज्यसभा में पूरा विपक्ष सरकार के इस फैसले का विरोध कर रहा था, लेकिन बसपा इस बिल के समर्थन में दिखी।

New Delhi, Aug 05 : जम्मू-कश्मीर से ऑर्टिकल 370 को हटाये जाने से संबंधित बिल राज्यसभा में अमित शाह ने पेश किया, बसपा ने इसका समर्थन कर एक बार सबको चौंकाया है, राज्यसभा में बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि उनकी पार्टी ऑर्टिकल 370 से जुड़े बिल का समर्थन करती हैं। मालूम हो कि राज्यसभा में पूरा विपक्ष सरकार के इस फैसले का विरोध कर रहा था, लेकिन बसपा इस बिल के समर्थन में दिखी, कांग्रेस और पीडीपी तो बिल के पेश होने ही धरने पर बैठ गई।

Advertisement

चौंकाने वाला फैसला
आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से लगातार बसपा मोदी सरकार और उनकी नीतियों पर हमलावर रही है, ऐसे में लग रहा था कि पार्टी एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ होगी, लेकिन पार्टी ने सबको चौंकाते हुए बिल का समर्थने किया, बसपा के समर्थन से अब इसे राज्यसभा में पास होना तय माना जा रहा है।

Advertisement

सपा विरोध में दिखी
राजनीतिक एक्सपर्ट्स के मुताबिक भी बसपा का ये फैसला हैरान करने वाला था, वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी का रुख अन्य विपक्षी पार्टियों के साथ रहा, सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने भी इस बिल का विरोध किया, सपा नेता कांग्रेस नेताओं के सुर में सुर मिलाते दिखे।

Advertisement

क्या कहा सतीश चंद्र मिश्रा ने
जम्मू-कश्मीर से संबंधित ऑर्टिकल 370 को हटाने को समर्थन देते हुए सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि हमारी पार्टी पूरा समर्थन देती है, हम चाहते हैं कि बिल पास हो जाए, हमारी पार्टी ऑर्टिकल 370 और अन्य बिल के खिलाफ नहीं है। आपको बता दें कि आज राज्यसभा में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर को लेकर सरकार का संकल्प पत्र पेश किया, शाह ने कहा कि कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले ऑर्टिकल 370 में बड़ा बदलाव किया गया है, इसका खंड ए लागू रहेगा, बाकी त्वरित प्रभाव से खत्म कर दिया गया है।