जिस लड़की से राहुल गांधी की शादी की चर्चा हो रही थी, ऑर्टिकल 370 पर बड़ा बयान, हिंदुस्तानी हूं

29 वर्षीय अदिति सिंह 5 बार के विधायक रहे अखिलेश सिंह की बेटी हैं, उन्होने 2017 यूपी विधानसभा चुनाव से राजनीति में अपना कदम रखा था।

New Delhi, Aug 06 : जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक बिल राज्यसभा में सोमवार को पास हो गया, अब मंगलवार को इस पर लोकसभा में वोटिंग होगी,वहीं इस मामले पर गांधी-नेहरु परिवार की करीबी और रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने कांग्रेस के ऑफिशियल स्टेटमेंट से इतर अपनी राय रखी है। दरअसल ट्विटर पर अदिति सिंह ने हैशटैग ऑर्टिकल 370 के साथ यूनाइटेड वी स्टैंड, जय हिंद लिखा है, इस पर एक ट्विटर यूजर ने उनसे पूछ लिया, कि आप तो कांग्रेसी हैं, तो इस पर उन्होने जबाव दिया, कि मैं एक हिंदुस्तानी हूं।

Advertisement

कौन है अदिति सिंह
मालूम हो कि 29 वर्षीय अदिति सिंह 5 बार के विधायक रहे अखिलेश सिंह की बेटी हैं, उन्होने 2017 यूपी विधानसभा चुनाव से राजनीति में अपना कदम रखा था, उनके परिवार और गांधी-नेहरु परिवार के बीच नजदीकियां किसी से छुपी हुई नहीं है, अदिति ने अमेरिका के ड्यूक विश्वविद्यालय से मैनेजमेंट स्टडी में मास्टर्स डिग्री हासिल की है।

Advertisement

नहीं होगा अलग संविधान
होम मिनिस्ट्री के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के लिये कोई अलग ध्वज नहीं होगा, राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा ही समूचे देश के लिये एक मात्र राष्ट्रीय ध्वज होगा, जम्मू-कश्मीर के लिये कोई अलग संविधान नहीं होगा, यहां का शासन भारत के संविधान से होगा।

Advertisement

लोकसभा में वोटिंग
राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर राज्य को दो केन्द्र शासित प्रदेशों में बांटने वाला विधेयक सोमवार को पारित हो गया है, राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पर वोटिंग हुई, जिसमें पक्ष में 125 और विपक्ष में 61 वोट पड़े, अब मंगलवार को लोकसभा में मतदान होना है।