ऑर्टिकल 370 पर बदल गये ममता बनर्जी के सुर, बयान जारी कर कही ये बात

पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने मंगलवार को इस पर प्रतिक्रिया जाहिर की।

New Delhi, Aug 06 : जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली ऑर्टिकल 370 को खत्म करने पर कांग्रेस समेत कुछ राजनीतिक दल विरोध कर रहे हैं, जिसमें टीएमसी का भी नाम शामिल था, हालांकि माहौल को देखते हुए अब लगता है कि ममता दीदी के सुर बदल रहे हैं, दरअसल ममता बनर्जी ने मंगलवार को इस पर पहली बार प्रतिक्रिया जाहिर की, जिसकी खूब चर्चा हो रही है।

Advertisement

क्या कहा ममता बनर्जी ने
पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने मंगलवार को इस पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि हम कश्मीर से ऑर्टिकल 370 हटाने की ना तो समर्थन करते हैं और ना ही विरोध करते हैं। इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा कि पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को हिरासत में लिया गया है, वो कोई आतंकी नहीं हैं, उन्हें रिहा किया जाना चाहिये।

Advertisement

बात करनी चाहिये थी
सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि कश्मीर से ऑर्टिकल 370 हटाये जाने से पहले स्थानीय लोगों से बातचीत करनी चाहिये थे, इस बारे में पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला को भी नही बताया गया। आपको बता दें कि इस मसले पर जदयू और नीतीश कुमार की भी कुछ ऐसी ही रणनीति हैं, वो ना तो इसका समर्थन कर रहे हैं और ना ही खुलकर विरोध कर रहे हैं, सदन में वोटिंग के दौरान वॉकआउट कर गये।

Advertisement

बसपा-आप का समर्थन
आपको बता दें कि मोदी सरकार के इस फैसले पर कई विपक्षी दल भी समर्थन कर रहे हैं, बहुजन समाज पार्टी, आम आदमी पार्टी के अलावा बीजेडी ने भी समर्थन किया, तो कांग्रेस, पीडीपी और एनसी सरकार के इस फैसले का खुलकर विरोध कर रही है, कल राज्यसभा में तो पीडीपी सांसद ने अपने कपड़े तक फाड़ लिये थे।