4 दिन बाद ऑर्टिकल 370 पर राहुल गांधी का पहला बयान, कही ऐसी बात हो रही खूब चर्चा

मोदी ने कहा कि नई व्यवस्था में केन्द्र सरकार की ये प्राथमिकता रहेगी, कि राज्य के कर्मचारियों को, जम्मू-कश्मीर पुलिस को, दूसरे केन्द्र शासित प्रदेश के कर्मचारियों और वहां की पुलिस के बराबर सुविधाएं मिले।

New Delhi, Aug 09 : ऑर्टिकल 370 और 35ए को हटाये जाने के फैसले और इस पर पीएम मोदी के राष्ट्र के नाम संदेश के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस पर टिप्पणी की है, उन्होने इससे जुड़े सवाल पर स्पष्ट शब्दों में कहा, डोन्ट डिस्टर्ब मी, जब पत्रकार ने राहुल गांधी से पूछा राहुल 370 जो हुआ, आज प्रधानमंत्री ने जो बोला है, उस पर आप कुछ बोलियेगा, तो कांग्रेस नेता ने कहा डिस्टर्ब मत करिये प्लीज

Advertisement

टिप्पणी नहीं करुंगा
ऑर्टिकल 370 से जुड़े सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करुंगा, मालूम हो कि लोकसभा और राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 35 ए हटाये जाने के बाद कांग्रेस दो फाड़ होती दिख रही है, राज्यसभा में पार्टी के चीफ व्हिप ने ही इस्तीफा दे दिया, तो राहुल के करीबी नेताओं ने भी इसे हटाये जाने का समर्थन किया है।

Advertisement

पीएम ने क्या कहा
मालूम हो कि गुरुवार शाम को राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के संदर्भ में दो अनुच्छेदों का देश के खिलाफ कुछ लोगों की भावनाएं भड़काने के लिये पाक द्वारा एक शस्त्र की तरह इस्तेमाल किया जाता था, पीएम ने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35ए ने जम्मू-कश्मीर को अलगाववाद, आतंकवाद, परिवारवाद और व्यवस्था में बड़े पैमाने पर फैले भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं दिया, इसकी वजह से तीन दशक में राज्य में 42 हजार निर्दोष लोग मारे गये।

Advertisement

जल्द पदों को भरने के लिये काम शुरु
पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि नई व्यवस्था में केन्द्र सरकार की ये प्राथमिकता रहेगी, कि राज्य के कर्मचारियों को, जम्मू-कश्मीर पुलिस को, दूसरे केन्द्र शासित प्रदेश के कर्मचारियों और वहां की पुलिस के बराबर सुविधाएं मिले। जल्द ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में केन्द्रीय और राज्य के रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरु की जाएगी। इससे स्थानीय नौजवानों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।