ऑर्टिकल 370 पर आर-पार के मूड में छोटी बहू, अखिलेश यादव ने किया विरोध, तो दे दी नसीहत

मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू ने मोदी सरकार के इस फैसले का खुलकर समर्थन किया है, उन्होने ट्विटर पर लिखा, आज ऐतिहासिक फैसले से पूरा देश खुश है।

New Delhi, Aug 10 : समाजवादी पार्टी ने सोमवार को संसद के अंदर और बाहर अनुच्छेद 370 हटाये जाने के प्रस्ताव का विरोध किया, लखनऊ में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने देश की अखंडता को मजबूत करने के लिये उठाये गये किसी भी कदम का स्वागत किया, लेकिन उन्होने कहा कि लोकतंत्र में छल, कपट और बल का उपयोग लोकतांत्रिक नियमों की उल्लंघन है, अखिलेश ने इशारों में ही ऑर्टिकल 370 का विरोध किया, तो अब उनके छोटे भाई प्रतीक की पत्नी अपर्णा यादव ने बीजेपी के इस फैसले का खुलकर समर्थन किया।

Advertisement

एकतरफा निर्णय
सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि देश की एकता और अखंडता को मजबूती प्रदान करने के लिये उठाये गये किसी भी कदम का हम स्वागत करते हैं, लेकिन लोकतंत्र में छल, कपट और बल का इस्तेमाल लोकतांत्रिक नियमों का उल्लंघन है, सहमति और भरोसे से फैसले होने चाहिये, सभी राजनीतिक दलों को बातचीत का हिस्सा बनाना चाहिये, एकतरफा निर्णय से विवाद पैदा होता है।

Advertisement

खुलकर समर्थन
मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू ने मोदी सरकार के इस फैसले का खुलकर समर्थन किया है, उन्होने ट्विटर पर लिखा, आज ऐतिहासिक फैसले से पूरा देश खुश है, अराजक तत्वों का दमन नागपंचमी के शुभ दिन पर हुआ, इससे और भी खुशी है, देश की अखंडता और सौहार्द्र के लिये आवश्यक निर्णय, इसे हिंदू मुसलमान अलगाव के चश्मे से ना देखें। अपर्णा ने अपने ट्वीट के आखिर में यह हिंद भी लिखा है।

Advertisement

पार्टी से अलग राय
आपको बता दें कि सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने राज्यसभा में खुलकर इसका विरोध किया था, तो अपर्णा खुलकर इसका समर्थन कर रही है, ये कोई पहला मौका नहीं है, जब अपर्णा यादव की व्यक्तिगत राय पार्टी से अलग हुई है, वो इससे पहले भी कई मुद्दों पर पार्टी लाइन से हटकर बयानबाजी कर चुकी हैं।