Video: निर्मला सीतारमण के काफिले पर महिला ने फेंकी चिठ्ठी, वित्‍त मंत्री ने कॉन्‍वे रुकवाकर ये किया

‘प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम से एक स्कीम है। उसके तहत आपका मकान बनाएंगे लेकिन ऐसे रो-रोकर नहीं।’

New Delhi, Aug 14: प्रधानमंत्री मोदी और उनके मंत्री अकसर किसी ना किसी ऐसे काम के लिए चर्चा में आ ही जाते हैं जो सराहना की वजह बन जाता है । इस बार ऐसा ही कुछ निर्मला सीतारमण ने किया है । वित्‍त मंत्री ने बकायदा अपना काफिला रुकवाकर ऐसा काम किया कि उनकी सभी तारीफ कर रहे हैं । निर्मला सीतारमण का कर्नाटक से एक वीडियो वायरल हो रहा है, इस वीडियो में वो एक महिला से जिस तरह से बात करती नजर आ रही हैं, वो काबिले तारीफ है ।

Advertisement

महिला ने फेंकी थी चिठ्ठी
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस वीडियो का बैकग्राउंड ये है कि मंत्री जी कर्नाटक केबाढ़ प्रभावित जिले बेलागवी में दौरे के लिए गई थीं। जब उनका काफिला वहां से गुजरा तो महिला ने एक चिठ्ठी उनकी कार पर फेंकी । निर्मला का काफिला आगे निकल चुका था लेकिन वो वापस लौटीं और उस महिला के पास पहुंची । उनकी समस्‍या सुनी और उसका समाधान भी किया ।

Advertisement

आवास पुननिर्माण का आवेदन
दरअसल महिला ने अपने घर के पुनर्निर्माण के लिए आवेदन केंद्रीय मंत्री की कार पर फेंका था। इस वायरल वीडियो में निर्मला सीतारमण महिला से कहती दिख रही हैं कि ‘प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम से एक स्कीम है। उसके तहत आपका मकान बनाएंगे लेकिन ऐसे रो-रोकर नहीं।’ इतना समझाने के बाद केंद्रीय मंत्री ने महिला को बेगालवी के डीएम से मिलवाया और कहा – ‘आपने शिकायत की, अच्छा किया लेकिन आपका मकान बनाने की जिम्मेदारी इनकी है।’

Advertisement

सभी ने किया स्‍वागत
सीतारमण ने इसके बाद अपनी कार से उस चिट्ठी को मंगवाया, जो महिला ने फेंकी थी । महिला को समझाते हुए कहा –  ‘यह चिट्ठी अब आप इन्हें (डीएम) सौंप दीजिए। यह लिस्ट में आपका नाम शामिल करेंगे।’ जिसके बाद लोगों ने ताली बजाकर सीतारमण का अभिनंदन किया। वहां मौजूद लोगों ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाया और इसे ट्वीट कर दिया । ये वीडियो वायरल हो गया है और सभी वित्‍त मंत्री की तारीफ कर रहे हैं ।

Advertisement