Video: निर्मला सीतारमण के काफिले पर महिला ने फेंकी चिठ्ठी, वित्‍त मंत्री ने कॉन्‍वे रुकवाकर ये किया

‘प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम से एक स्कीम है। उसके तहत आपका मकान बनाएंगे लेकिन ऐसे रो-रोकर नहीं।’

New Delhi, Aug 14: प्रधानमंत्री मोदी और उनके मंत्री अकसर किसी ना किसी ऐसे काम के लिए चर्चा में आ ही जाते हैं जो सराहना की वजह बन जाता है । इस बार ऐसा ही कुछ निर्मला सीतारमण ने किया है । वित्‍त मंत्री ने बकायदा अपना काफिला रुकवाकर ऐसा काम किया कि उनकी सभी तारीफ कर रहे हैं । निर्मला सीतारमण का कर्नाटक से एक वीडियो वायरल हो रहा है, इस वीडियो में वो एक महिला से जिस तरह से बात करती नजर आ रही हैं, वो काबिले तारीफ है ।

महिला ने फेंकी थी चिठ्ठी
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस वीडियो का बैकग्राउंड ये है कि मंत्री जी कर्नाटक केबाढ़ प्रभावित जिले बेलागवी में दौरे के लिए गई थीं। जब उनका काफिला वहां से गुजरा तो महिला ने एक चिठ्ठी उनकी कार पर फेंकी । निर्मला का काफिला आगे निकल चुका था लेकिन वो वापस लौटीं और उस महिला के पास पहुंची । उनकी समस्‍या सुनी और उसका समाधान भी किया ।

आवास पुननिर्माण का आवेदन
दरअसल महिला ने अपने घर के पुनर्निर्माण के लिए आवेदन केंद्रीय मंत्री की कार पर फेंका था। इस वायरल वीडियो में निर्मला सीतारमण महिला से कहती दिख रही हैं कि ‘प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम से एक स्कीम है। उसके तहत आपका मकान बनाएंगे लेकिन ऐसे रो-रोकर नहीं।’ इतना समझाने के बाद केंद्रीय मंत्री ने महिला को बेगालवी के डीएम से मिलवाया और कहा – ‘आपने शिकायत की, अच्छा किया लेकिन आपका मकान बनाने की जिम्मेदारी इनकी है।’

सभी ने किया स्‍वागत
सीतारमण ने इसके बाद अपनी कार से उस चिट्ठी को मंगवाया, जो महिला ने फेंकी थी । महिला को समझाते हुए कहा –  ‘यह चिट्ठी अब आप इन्हें (डीएम) सौंप दीजिए। यह लिस्ट में आपका नाम शामिल करेंगे।’ जिसके बाद लोगों ने ताली बजाकर सीतारमण का अभिनंदन किया। वहां मौजूद लोगों ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाया और इसे ट्वीट कर दिया । ये वीडियो वायरल हो गया है और सभी वित्‍त मंत्री की तारीफ कर रहे हैं ।