दिल्ली की महिलाओं को मिली बड़ी सौगात, केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, जानिये कब से मिलेगी मुफ्त सुविधा

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस घोषणा के दौरान कहा कि दिल्ली की सभी बहनों के लिये अपना फर्ज अदा कर रहा हूं, ऐसी घोषणा कर रहा हूं, जिससे बहनों की सुरक्षा बढेगी।

New Delhi, Aug 15 : आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रक्षाबंधन और 15 अगस्त के मौके पर दिल्ली की महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है, उन्होने गुरुवार को छत्रसाल स्टेडियम में 73वें स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर ऐलान किया, कि 29 अक्टूबर से डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाए मुफ्त में सफर का लाभ उठा सकेंगी।

Advertisement

केजरीवाल ने की घोषणा
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस घोषणा के दौरान कहा कि दिल्ली की सभी बहनों के लिये अपना फर्ज अदा कर रहा हूं, ऐसी घोषणा कर रहा हूं, जिससे बहनों की सुरक्षा बढेगी, सशक्तिकरण होगा, और वो अपने सपने को हासिल करने के लिये और मजबूत बनेंगी।

Advertisement

बस में सफर मुफ्त
डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाओं के मुफ्त सफर से दिल्ली सरकार पर सलाना तीन सौ करोड़ रुपये का बोझ बढ सकता है, दिल्ली सरकार के इस कैबिनेट मसौदे को विधि विभाग ने हरी झंडी दे दी है, जानकारी के अनुसार महिलाओं को मुफ्त सफर करने के लिये पिंक कार्ड जारी किया जाएगा।

Advertisement

मेट्रो में भी मुफ्त सफर
आपको बता दें कि बसों के अलावा दिल्ली मेट्रो में भी महिलाओं के मुफ्त सफर की योजना है, केजरीवाल डीएमआरसी से इस बारे में बात कर रहे हैं, कहा जा रहा है कि इस साल के आखिर तक इसे लागू कर दिया जाएगा, 2020 में शुरुआत में ही दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं, इसका फायदा केजरीवाल लेना चाहते हैं, इसलिये इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं।

Advertisement