क्रिकेट जगत को लगा झटका, टीम इंडिया के पूर्व ओपनर ने की खुदकुशी, वजह हैरान करने वाली

चंद्रशेखर की मौत की खबर ने कई पूर्व क्रिकेट खिलाडि़यों समेत मौजूद खिलाडि़यों को चौंका दिया है । अनिल कुंबले, हरभजन सिंह और सुरेश रैना ने उनके निधन पर शोक जताया है ।

New Delhi, Aug 16 : क्रिकेट जगत में ढेर सारा पैसा है, एक बार जो टीम इंडिया से खेल गया उसकी किसमत बन गई । नोटों में खेलेगा ऐसा शख्‍स । पैसों की तो कोई कमी ही नहीं होगी । ऐसी कई बातें हम क्रिकेटर्स के लिए सुनते आ रहे हैं, देखते भी आए हैं । क्रिकेट की दुनिया में एक बार जो घुस गया और अच्‍छा खेल गया, समझो उसका नाम हो गया । लेकिन ये खबर आपको भी हैरान कर सकती है । चकाचौंध वाले क्रिकेट जगत से एक खबर बेहद परेशान करने वाली आई है ।

Advertisement

पूर्व ओपनर ने की खुदकुशी
टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वी बी चंद्रशेखर ने खुद को फांसी लगा ली । उनका शव कमरे के पंखेसे लटका हुआ मिला । पत्‍नी ने जब ये मंजर देखा तो उनकी चीखें निकल गईं । वीबी चंद्रशेखर गुरुवार को चेन्नई स्थित अपने घर में मृत पाए गए । माइलापोर स्थित उनके घर में उनका शव पंखे से लटका मिला । मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने आत्महत्या की है । बताया जा रहा है कि चंद्रशेखर आर्थिक बदहाली से परेशान थे । उनके असमय निधन पर टीम इंडिया के पूर्व और मौजूदा क्रिकेटरों ने शोक जताया है ।

Advertisement

आक्रामक ओपनर्स में से एक थे चंद्रशेखर
वी बी चंद्रशेखर ने देश के लिए सात वनडे खेले थे । फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका 43.09 का बेहतरीन औसत रहा । उन्हें भारत के चुनिंदा आक्रामक ओपनरों में गिना जाता था । बीसीसीआई ने उनके निधन की खबर ट्वीट कर दी । आपको बता दें वी बी चंद्रशेखर तमिलनाडु प्रीमियर लीग में वी बी कांची वीरंस टीम के मालिक थे और माना जा रहा है कि इस टीम की वजह से ही वे आर्थिक तंगी का शिकार हो गए ‌थे । चंद्रशेखर की मौत की खबर ने कई पूर्व क्रिकेट खिलाडि़यों समेत मौजूद खिलाडि़यों को चौंका दिया है । अनिल कुंबले, हरभजन सिंह और सुरेश रैना ने उनके निधन पर शोक जताया है ।

Advertisement

आर्थिक तंगी से थे परेशान
मीडिया जानकारी के अनुसार, इंस्पेक्टर सेंथिल मुरुगन ने बताया कि चंद्रशेखर की पत्नी ने बयान दिया है कि उन्होंने चंद्रशेखर के कमरे का दरवाजा खटखटाया, लेकिन काफी देर तक कोई जवाब न मिलने के बाद उन्होंने खिड़की से अंदर झांककर देखा तो चंद्रशेखर का शव पंखे से लटका हुआ था । इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी । उनकी पत्नी सौम्या ने बताया कि चाय पीने के बाद शाम 5.45 बजे वे अपने कमरे में चले गए थे । क्रिकेट बिजनेस में नुकसान होने के चलते वे काई दिनों से तनाव में ‌थे ।

शानदार करियर
वीबी चंद्रशेखर ने अपने करियर में 81 फर्स्ट क्लास मैच खेले और इनमें 43.09 की शानदार औसत से 4999 रन बनाए । जिसमें 10 शतक और 23 अर्धशतक भी शामिल हैं । उन्होंने 1988 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी । वीबी चंद्रशेखर ने 1988-89 के रणजी सेशन में क्रिस श्रीकांत का रिकॉर्ड तोड़ते हुए महज 56 गेंदों पर शतक बनाकर सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड कायम किया था । वीबी चंद्रशेखर टीम इंडिया के चयनकर्ता भी रह चुके हैं । इसके अलावा उन्होंने बतौर कमेंटेटर भी क्रिकेट के क्षेत्र में अपना योगदान दिया है । इतना ही नहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स में लाने का श्रेय भी वीबी चंद्रशेखर को ही जाता है ।