सैफ अली खान से तलाक के बाद अमृता ने मांगे थे इतने करोड़ रुपये, छोटे नवाब ने किश्तों में चुकाया था

सैफ अली खान और अमृता में इस कदर प्यार था कि उम्र के फासले की भी परवाह नहीं की और शादी कर लिया, दोनों के दो बच्चे भी हुए, सारा अली खान और इब्राहिम।

New Delhi, Aug 16 : बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान आज अपना 49 वां जन्मदिन मना रहे हैं, सैफ जितना फिल्मों को लेकर सुर्खियों में रहे हैं, उससे ज्यादा उनकी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा होती रही है, सैफ की पहली शादी जब टूटी, तो उन्होने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें कितनी रकम चुकानी पड़ी थी, उन्होने खुलासा किया था कि उस समय उनके पास पैसे नहीं थे, जिसकी वजह से उन्होने अमृता सिंह को किश्तों में रकम अदा की थी, दोनों की शादी करीब 13 साल चली थी, लेकिन जब टूटी तो हर कोई हैरान रह गया था।

Advertisement

सादगी पर फिदा
सैफ अली खान ने साल 1991 में खुद से 12 साल बड़ी एक्ट्रेस अमृता सिंह से शादी की थी, तब अमृता फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम बना चुकी थी, तो सैफ बेखुदी फिल्म से डेब्यू करने जा रहे थे, बताया जाता है कि पहली ही नजर में दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था, अमृता और सैफ की पहली डेट अमृता के घर पर हुई थी, जब छोटे नवाब उनके घर पहुंचे तो अमृता बिना मेकअप के थी, उनकी सादगी पर ही वो फिदा हो गये थे।

Advertisement

उम्र का फासला
दोनों में इस कदर प्यार था कि उम्र के फासले की भी परवाह नहीं की और शादी कर लिया, दोनों के दो बच्चे भी हुए, सारा अली खान और इब्राहिम, बताया जाता है कि एक विदेश ट्रिप के दौरान सैफ की जिंदगी में इटैलियन मॉडल रोजा आ गई थी, जिसकी वजह से दोनों का तलाक हो गया, साल 2004 में दोनों अलग हो गये।

Advertisement

5 करोड़ रुपये दिये
तलाक के बाद सैफ अली खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि अमृता ने मुझसे पांच करोड़ रुपये की मांग की थी, लेकिन तब मेरी स्थिति ऐसी नहीं थी, कि एक साथ इतने पैसे दे पाऊं, मैंने ये रकम किश्तों में चुकाई थी, इसके अलावा मैंने ये भी वादा किया था कि मैं इब्राहिम और सारा के बड़े होने तक हर महीने 1 लाख रुपये भी दूंगा।

करीना से शादी
तलाक के आठ साल बाद 2012 में सैफ ने करीना कपूर से शादी कर ली, करीना सैफ से करीब दस साल छोटी हैं, सैफ और करीना का एक बेटा तैमूर है, जो आये दिन सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना रहता है, उसे सोशल मीडिया सेंसेशन भी कहा जाता है।