एक और मशहूर एक्‍ट्रेस के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर, ट्विटर पर दे रहे हैं श्रद्धांजलि

मौत की खबर सुनकर पूरा बॉलीवुड सोशल मीडिया पर उमड़ पड़ा है, श्रद्धांजलि देते हुए इंडस्‍ट्री से जुड़े लोगों ने उनका जाना इंडस्‍ट्री के लिए एक गहरी क्षति बताया है ।

New Delhi, Aug 16: हिंदी फिल्‍मों की जानी मानी एक्‍ट्रेस विद्या सिन्‍हा नहीं रही । 73 साल की उम्र में उनका निधन हो गया । विद्या फेफड़े और दिल की बीमारी से जूझ रहीं थी, उन्‍हें रविवार को ही अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था । हालत बेहद खराब होने के कारण उन्‍हें वेंटिलेटर पर रखा गया था । खास बात ये कि विद्या सिन्‍हा इस उम्र में भी काम कर रहीं थीं, टीवी सीरियल कुल्‍फी कुमार बाजेवाला में वो अहम किरदार निभा रहीं थीं । विद्या सिन्‍हा का जाना फिल्‍म और टीवी इंडस्‍ट्री के लिए एक बहुत बड़ा लॉस माना जा रहा है ।

Advertisement

70 के दशक की मशहूर अदाकारा
विद्या सिन्‍हा 1974 में बनी, कहानीकार मन्नू भंडारी की कहानी ‘यही सच है’ पर आधारित फिल्म रजनीगंधा से चर्चा में आई थीं । फिल्म में लता मंगेशकर का गाया शीर्षक गीत ‘रजनीगंधा फूल तुम्हारे’ आज भी सुना जाता है । लगभग 25 फिल्‍मों में काम कर चुकीं विद्या 2011 में आखिरी बार फिल्म बॉडीगार्ड में कैमियो के रोल में नजर आई थीं।

Advertisement

टीवी पर सक्रिय थीं विद्या सिन्‍हा
विद्या सिन्‍हा फिल्‍मों के साथ-साथ टीवी पर भी काम करती रहीं । इन दिनों वह टीवी सीरियल ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ में दादी के रोल में थीं, हालांकि खराब सेहत के कारण वह शो से दूर थीं। इसके अलावा उन्‍होने छोटे पर्दे पर ‘काव्यांजलि’, ‘हार जीत’, ‘कुबूल है’ और ‘इश्क का रंग सफेद’ ‘चंद्र नंदिनी’ धारावाहिकों में भी उन्होंने काम किया। विद्या सिन्‍हा का जाना टीवी जगत के लिए एक बड़ी क्षति माना जा रहा है ।

Advertisement

निजी जिंदगी
विद्या सिन्‍हा का जन्‍म 15 नवंबर 1947 को फिल्‍म निर्माता पिता राणा प्रताप सिंह के घर हुआ । मॉडलिंग से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की । फिल्‍मी दुनिया के अलावा उनकी निजी जिंदगी भी सुर्खियों में रही । 1996 में उनके पति वेंकटेश्वरन अय्यर का निधन हो गया था, अय्यर के निधन के बाद वो कुछ समय के लिए फिल्‍मी पर्दे से दूर हो गई । 2001 में उन्होंने नेताजी भीमराव सालुंखे से दूसरी शादी की, ये शादी टिक नहीं सकी । साल 2009 में उन्होंने सालुंखे के खिलाफ प्रताड़ना का केस दर्ज कराया और इसी साल दोनों में तलाक भी हो गया । विद्या सिन्हा की मौत की खबर सुनकर पूरा बॉलीवुड सोशल मीडिया पर उमड़ पड़ा है, श्रद्धांजलि देते हुए इंडस्‍ट्री से जुड़े लोगों ने उनका जाना इंडस्‍ट्री के लिए एक गहरी क्षति बताया है ।

Advertisement

https://twitter.com/SonuSood/status/1161994802310852608?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1161994802310852608&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.indiatoday.in%2Fmovies%2Fcelebrities%2Fstory%2Fvidya-sinha-dies-at-71-jaaved-jaaferi-and-madhur-bhandarkar-lead-bollywood-in-remembering-rajnigandha-actress-1581248-2019-08-16