लालू प्रसाद यादव का चलना-फिरना भी मुश्किल, इस बीमारी ने बढाई परेशानी

डॉक्टरों ने लालू प्रसाद यादव की दिनचर्या ठीक नहीं होने की बात कही, डॉक्टरों का कहना था कि वो देर से सोकर जगते हैं, और नाश्ता-भोजन भी देर से करते हैं।

New Delhi, Aug 19 : रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के लिये चलना-फिरना भी मुश्किल हो गया है, उन्हें ऑर्थराइटिस की शिकायत है, जिसकी वजह से उनके घुटने में दर्द रहता है, दर्द की वजह से राजद सुप्रीमो ठीक से टहल नहीं पा रहे हैं। वो अस्पताल के बिस्तर पर ही ज्यादा समय बिता रहे हैं।

Advertisement

घुटने में दर्द
रिम्स में पूर्व मुख्यमंत्री का इलाज कर रहे डॉ. डी के झा ने बताया कि लालू प्रसाद ऑर्थराइटिस से पीड़ित हैं, घुटने में दर्द की वजह से वो टहल तक नहीं पा रहे हैं, थोड़ा बहुत वॉर्ड में ही चल लेते हैं, डॉक्टरों के मुताबिक राजद सुप्रीमो अनियंत्रित ह्दय गति की समस्या से भी जूझ रहे हैं।

Advertisement

दिनचर्या ठीक नहीं
डॉक्टरों ने लालू प्रसाद यादव की दिनचर्या ठीक नहीं होने की बात कही, डॉक्टरों का कहना था कि वो देर से सोकर जगते हैं, और नाश्ता-भोजन भी देर से करते हैं, जिसकी वजह से उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है, लालू प्रसाद को शुगर के साथ-साथ 11 अन्य बीमारियों ने अपनी चपेट में ले रखा है, जिसमें हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट और किडनी की बीमारियां शामिल है।

Advertisement

एक साल से रिम्स में भर्ती
मालूम हो कि चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव पिछले एक साल से रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं, जेल मैन्युअल के मुताबिक सप्ताह में सिर्फ तीन लोग ही लालू प्रसाद से रिम्स में मुलाकात कर सकते हैं, इसके लिये शनिवार का दिन तय किया गया है, बीते शनिवार को उनसे झारखंड राजद अध्यक्ष अभय कुमार सिंह और पार्टी नेता लव कुमार मेहता ने मुलाकात की थी, तो एक संबंधी ने भी हाल-चाल लिया था।