जांच एजेंसी के हत्थे चढे सीएम कमलनाथ के भांजे, इतने करोड़ घोटाले का आरोप

कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी 3600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में भी जांच के दायरे में हैं।

New Delhi, Aug 20 : मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को 354 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले के आरोप में आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है, पुरी मोजरबेयर के पूर्व कार्यकारी निदेशक भी रह चुके हैं, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रतुल पुरी और अन्य के खिलाफ घोटाले का मामला दर्ज किया था।

Advertisement

बैंक घोटाला
आपको बता दें कि मुकदमा सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से दायर किया गया था, जिसमें 354 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले की बात कही गई थी, जिसके बाद दिल्ली हाई कोर्ट ने 14 अगस्त को रतुल पुरी को 20 अगस्त तक गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण प्रदान किया था।

Advertisement

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में भी आरोपी
मालूम हो कि कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी 3600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में जांच के दायरे में हैं, लेकिन अब ईडी ने उन्हें बैंक घोटाले के मामले में गिरफ्तार किया है, इससे पहले ईडी ने अदालत में ये बात भी कही थी, कि रतुल पुरी अगस्ता मामले में जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं, हालांकि रतुल ने अपने खिलाफ गैर जमानती वारंट रद्द करने के लिये याचिका दायर की थी।

Advertisement

कोर्ट में नहीं हुए उपस्थित
जांच एजेंसी रतुल पुरी की इस याचिका का विरोध कर रही थी, उसके कई बार बुलाने के बावजूद वो उपस्थित नहीं हुए थे, पुरी के वकील वकील अग्रवाल दावा कर रहे थे, कि रतुल जांच में पूरा सहयोग करना चाहते हैं, लेकिन जांच एजेंसी उनके प्रति निष्पक्ष नहीं है। वकील ने कहा कि ईडी के साथ वो जांच में शामिल होना चाहते हैं, लेकिन ईडी ने उन्हें ईमेल भेज दोपहर 1 बजे बुलाया, जो ठीक नहीं है, कोई शख्स इतने कम समय के नोटिस में जांच में कैसे शामिल हो सकता है, फिलहाल कोर्ट ने रतुल को 20 अगस्त तक के लिये सुरक्षित कर दिया था।