पीएम मोदी और डोनल्ड ट्रंप के बीच फोन पर बातचीत, बिना नाम लिये पाकिस्तान को लगाई झाड़

पीएमओ ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी किया है, जिसके मुताबिक पीएम मोदी और डोनल्ड ट्रंप के बीच करीब तीस मिनट तक बातचीत हुई।

New Delhi, Aug 20 : पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के बीच टेलीफोन पर बातचीत हुई, इस दौरान उन्होने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के भारत विरोधी बयानों का परोक्ष रुप से जिक्र किया, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारत के खिलाफ हिंसा के लिये इस तरह भड़काना शांति के अनुकूल नहीं है।

Advertisement

तीस मिनट बातचीत
पीएमओ ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी किया है, जिसके मुताबिक पीएम मोदी और डोनल्ड ट्रंप के बीच करीब तीस मिनट तक बातचीत हुई, इस बातचीत में दोनों नेताओं ने काफी गर्मजोशी दिखाई और सौहार्द्रपूर्ण तरीके से बात की, पीएम मोदी ने बातचीत में इसी साल जून में जापान के ओसाका में हुए जी-20 शिखर सम्मेलन में हुई बैठक को भी याद दिलाया।

Advertisement

इमरान पर साधा निशाना
प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक क्षेत्रीय स्थिति के संदर्भ में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस क्षेत्र में कुछ नेताओं द्वारा भारत के विरुद्ध हिंसा के लिये भड़काना और बयानबाजी करना शांति के अनुकूल नहीं है, पीएम ने आतंकवाद और हिंसा मुक्त माहौल बनाने तथा सीमा पार से आतंकवाद पर रोक लगाने के महत्व को लेकर बातचीत की।

Advertisement

अफगानिस्तान पर भी बात
विज्ञप्ति के मुताबिक मोदी ने गरीबी, निरक्षरता और रोग के खिलाफ संघर्ष में साथ देने वाले किसी भी देश के साथ सहयोग करने के भारत के संकल्प को दोहराया। प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के साथ नियमित संपर्क में बने रहने की भी सराहना की।