भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर का नेहरू को लेकर बड़ा बयान, कांग्रेस नेता सुनकर हुए आग बबूला

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 के प्रावधानों को खत्म करने की आलोचना करने वाले देशभक्त नहीं हो सकते। वहीं ठाकुर के इस बयान पर कांग्रेस ने बीजेपी नेता के बयान को लेकर टि्वटर के जरिए हमला बोला ।

New Delhi, Aug 20: इन दिनों भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को नेहरू की याद जमकर आ रही है, कश्‍मीर में धारा 370 हटने के बाद से ही नेहरू से जुड़ा इतिहास रह-रहकर याद किया जा रहा है, और इसकी खामिया जनता के बीच लाई जा रही हैं । तमाम बीजेपी नेताओं की तरह अब प्रज्ञा ठाकुर ने भी नेहरू को निशाने पर लिया है और एक बड़ा बयान देकर कांग्रेस को गरमा दिया है । हालांकि इससे पहले  बीजेपी सांसद हंसराज हंस की एक बयान को लेकर किरकिरी हो चुकी है । हंस ने सिख दंगों के लिए जो कि 1984 में हुए थे उसके लिए भी नेहरू को जिम्‍मेदार ठहरा दिया था । जब उन्‍हें बताया गया कि इनका नेहरू से कोई लेना-देना नहीं तो उन्‍होने अपना बयान बदल लिया ।

Advertisement

प्रज्ञा ठाकुर ने पहले पीएम को कहा अपराधी
देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को लेकर अब भोपाल की सांसद का बड़ा बयान आया है । प्रज्ञा ठाकुर ने नेहरू को अपराधी कहा है । नेहरू पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के बयान का समर्थन करते हुए ठाकुर ने पहले पीएम को ‘अपराधी’ करार दे दिया। ठाकुर के मुताबिक, जब भारतीय सुरक्षाबल पाकिस्तानी कबीलाई लड़ाकों को पीछे ढकेल रहे थे तो ऐसे वक्त में सीजफायर की घोषणा करने वाले नेहरू एक ‘अपराधी’ थे।

Advertisement

शिवराज का बयान
आपको बता दें, मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जवाहर लाल नेहरू को पाक अधिकृत कश्मीर के लिए जिम्मेदार ठहराया था । उन्‍होने कहा था कि यह इलाका भारत का हिस्सा होता अगर भारतीय सुरक्षाबल पाकिस्तानी सेना को पूरी तरह कश्मीर से बाहर खदेड़ देते। अब शिवराज के इसी बयान का समर्थन करते हुए ठाकुर ने इसमें एक बात और जोड़ दी, उन्‍होने कहा कि इस बात में कोई शक नहीं कि जो देश को नुकसान पहुंचाता हो या इसे तोड़ने की कोशिश करता हो, वह एक अपराधी है।

Advertisement

370 के पक्षधर देशभक्‍त नहीं : प्रज्ञा
प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि जो भी लोग जम्मू-कश्मीर को लेकर सरकार के फैसले की आलोचना कर रहे हैं, वो एक बार फिश्र सोच लें । जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 के प्रावधानों को खत्म करने की आलोचना करने वाले देशभक्त नहीं हो सकते। वहीं ठाकुर के इस बयान पर कांग्रेस ने बीजेपी नेता के बयान को लेकर टि्वटर के जरिए हमला बोला । मलनाथ के मीडिया कॉर्डिनेटर नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट किया, ‘मालेगांव बम ब्लास्ट मामले में व सुनील जोशी हत्याकांड में जेल में रहने वाली, अभी ज़मानत पर रिहा, गोडसे को देशभक्त बताने वाली, शहीद हेमंत करकरे की शहादत का मज़ाक उड़ाने वाली साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, आज़ादी के संघर्ष के लिये जेल जाने वाले नेहरू जी को अपराधी बता रही है? अपराधी कौन?’