योगी सरकार में बड़ा उलटफेर, वित्त मंत्री ने सौंपा इस्तीफा, इन नये चेहरों पर दांव लगाने की तैयारी

योगी सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार बुधवार को होना है, 21 अगस्त को राजभवन में होने वाले नये मंत्रियों की सूची राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पहले ही भेजी जा चुकी है।

New Delhi, Aug 20 : बुधवार को कैबिनेट विस्तार होने से पहले योगी सरकार में वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजेश अग्रवाल ने दो दिन पहले ही सीएम योगी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था, कहा जा रहा है कि स्वास्थ्य कारणों और बढती उम्र को देखते हुए उन्होने इस्तीफा दिया है, हालांकि अभी तक उनके इस्तीफे पर कोई फैसला हुआ है या नहीं, इसके बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

Advertisement

बुधवार को कैबिनेट विस्तार
योगी सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार बुधवार को होना है, 21 अगस्त को राजभवन में होने वाले नये मंत्रियों की सूची राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पहले ही भेजी जा चुकी है, कहा जा रहा है कि पश्चिमी यूपी से योगी सरकार ज्यादा प्रतिनिधित्व मिल सकता है, साथ ही पूर्वांचल के कुछ चेहरों को प्रमोशन दिया जा सकता है, तो नॉन परफॉर्मर मंत्रियों की छुट्टी भी तय है, साथ ही कुछ मंत्रियों को संगठन में भेजा जा सकता है, स्वतंत्र देव सिंह को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बनाकर पहले ही भेजा जा चुका है।

Advertisement

नये चेहरे पर दांव
सूत्रों के मुताबिक करीब दर्जन भर नये चेहरों को योगी सरकार में शामिल किया जा सकता है, अशोक कटारिया (एमएलसी), विद्यासागर सोनकर (एमएलसी), विजय बहादुर पाठक (एमएलसी), बुक्कल नवाब (एमएलसी), उदयभान सिंह (फतेहपुर सीकरी), नीलिमा कटियार (कानपुर), दल बहादुर कोरी (रायबरेली), आशीष पटेल (अपना दल, अनुप्रिया पटेल के पति और एमएलसी) को मंत्री पद दिये जाने की चर्चा है।

Advertisement

इनका प्रमोशन
कहा जा रहा है कि करीब 4 स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्रियों को प्रमोट कर कैबिनेट रैंक दिया जा सकता है, जिनमें महेन्द्र सिंह, सुरेश राणा, अनिल राजभर और उपेन्द्र तिवारी का नाम चल रहा है। आपको बता दें कि पहले 19 अगस्त को योगी सरकार का विस्तार होना था, लेकिन अचानक इसे टाल दिया गया, कहा जा रहा है कि कुछ नामों पर असमहति की वजह से ऐसा फैसला लिया गया।