अरुण जेटली की अंतिम इच्‍छा बताते हुए बेहद भावुक हो गए इंडिया TV के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा

उसके बाद वकालत रही हो या फिर सियासी सफर । हर क्षेत्र में उन्‍होने शीर्ष सुख को जिया, उन्‍हें अब किसी बात का पछ़तावा नहीं । दोनों बच्‍चे भी अपनी जगह सेटल हैं अब उन्‍हें कुछ हो भी गया तो कोई गम नहीं ।

New Delhi, Aug 26: अरुण जेटली के निधन के बाद अब उनकी यादें ही शेष हैं । रविवार को निगम बोध घाट पर उनके अंतिम संस्‍कार के बाद जेटली से जुड़े कई लोगों ने मीडिया के साथ अपने अनुभव साझा किए । अरुण जेटली से 50 वर्षों से भी ज्‍यादा समय तक जुड़े रहे इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने भी उन्‍हें लेकर कई बातें साझा की । रजत शर्मा ने बताया कि जब वो जेटली से आखिरी बार मिलने पहुंचे थे तो उन्‍होने उनसे क्‍या बात कही, अपने दिल की कौन सी बात शेयर की ।

Advertisement

रजत शर्मा हुए भावुक
अरुण जेटली के अंतिम संस्‍कार के बाद रजत शर्मा ने बताया कि जेटली के रूप में उन्‍होने अपने45 साल पुराने दोस्‍त, संरक्षक, भाई को खो दिया है । वो 17 साल के थे जब अरुण जेटली से पहली बार मिले थे । उन्‍होने कहा कि जेटली ने उन्‍हें सिखाया कि कैसे कठिन हालातों में जिया जाता है । वो शो मस्‍ट गोऑन की फिलॅसफी को जीते थे । रजत शर्मा ने कहा कि वो आखिरी बार जेटली से उनके अस्‍पताल जाने से पहले मिले थे ।

Advertisement

Advertisement

जेटली को हो गया था आभास
रजत शर्मा ने बताया कि जब वो उनसे आखिरी बार मिलने गए थे तो उनकी बातों से लग रहा था कि उन्‍हें आभास हो गया है कि वो अब और नहीं बचेंगे । जेटली ने रजत शर्मा से कहा कि उन्‍होने जीवन में जो कुछ किया सबका अनुभव सुखद रहा, छात्र जीवन रहा हो, उसके बाद वकालत रही हो या फिर सियासी सफर । हर क्षेत्र में उन्‍होने शीर्ष सुख को जिया, उन्‍हें अब किसी बात का पछ़तावा नहीं । दोनों बच्‍चे भी अपनी जगह सेटल हैं अब उन्‍हें कुछ हो भी गया तो कोई गम नहीं ।

Advertisement

जब बताई आखिरी इच्‍छा
रजत शर्मा से बात करते हुए जेटली ने उन्‍हें कहा था कि वो जानते हैं कि उनकी बीमारी बेहद बढ़ चुकी है, लेकिन अगर वो बीमारी से सकुशल बच आए तो वो सार्वजनिक जीवन से संन्‍यास लेना चाहेंगे । घर पर रहेंगे और किताबें पढ़ें साथ ही अपने दोस्‍तों के साथ वक्‍त बिताएंगे । रजत शर्मा ने कहा कि तब नहीं पता था कि जेटली वाकई चले जाएंगे, उनके निधन ने उन्‍हें अंदर तक तोड़ दिया है, रजत शर्मा ने कहा कि जेटली जैसा दोस्‍त उन्‍हें अब कभी नहीं मिल सकता ।