इधर 370 में उलझीं रहीं महबूबा मुफ्ती उधर पार्टी में हो गया बड़ा खेल, PDP नेताओं ने ऐसे दिया दगा

संसद में अपने भाषण से प्रभावित करने वाले नामग्‍याल ने इस मौके पर कहा कि इससे पता चलता है कि केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के फैसले के लेह और कारगिल जिलों सहित पूरा क्षेत्र खुश है ।

New Delhi, Aug 27 : कश्मीर की राजनीति में अहम रोल निभाने वालीं महबूबा मुफ्ती को बड़ा झटका लगा है, उनकी पार्टी PDP के कुछ बड़े चेहरे भाजपा में शामिल हो गए हैं । ये तब हुआ है जब कश्‍मीर में धारा 370 को लेकर एक अलग ही राग छिड़ा हुआ है । महबूबा मोदी सरकार पर इस फैसले को लेकर हमलावर थीं तो वहीं इस खबर ने उनकी नींद ही उड़ा दी है । जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर विधान परिषद् के सभापति हाजी अनायत अली सहित लद्दाख में पार्टी के कई प्रमुख नेता सोमवार को बीजेपी में शामिल हो गए ।

Advertisement

पार्टी का बड़ा मुस्लिम चेहरा थे अनायत अली
दरअसल, पीडीपी के बड़े मुस्लिम चेहरे अनायत अली भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं ।उनके साथ लद्दाख क्षेत्र के 7 अन्‍य नेता भी बीजेपी में आ गए । इन नेताओं ने बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात कर बीजेपी ज्वाइन किया । ये सभी पीडीपी के अहम नेता माने जाते रहे हैं और पार्टी के लिए लंबे समय तक काम करते आए है । इन नेताओं का बीजेपी ज्वाइन करना पार्टी को बड़े झटके से कम नहीं है ।

Advertisement

Advertisement

बीजेपी सांसद नामग्याल ने स्वागत किया
बीजेपी में शामिल होने के बाद इन सभी नेताओं का स्‍वागत लद्दाख से सांसद नामग्‍याल ने किया । संसद में अपने भाषण से प्रभावित करने वाले नामग्‍याल ने इस मौके पर कहा कि इससे पता चलता है कि केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के फैसले के लेह और कारगिल जिलों सहित पूरा क्षेत्र खुश है । अनायत अली ने बीजेपी ज्‍वॉइन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा – ” मुस्लिम बहुल जिले कारगिल के लोगों ने भले ही लद्दाख के लिए केंद्र शासित क्षेत्र का दर्जा नहीं मांगा हो लेकिन घोषणा के बाद वे खुश हैं क्योंकि इससे केंद्र मामलों को सीधे तौर पर देखेगा जिसमें विकास परियोजनाएं भी शामिल हैं।”

Advertisement

पीडीपी के ये नेता हुए शामिल
अनायत अली ने आगे कहा – “दो सालों में आप बदलाव देखेंगे. कई लोग जो भाजपा का आज विरोध कर रहे हैं, वे पार्टी को ज्वाइन करेंगे. उनके पास हमारे साथ आने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा।” अनायत अली के अलावा भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले अन्य नेताओं में मोहसीन अली, जहीर हुसैन बाबर, काचो गुलजार हुसैन, असदुल्ला मुंशी, मोहम्मद इब्राहिम और ताशी सेरिंग शामिल हैं ।