कांग्रेस नेता के पीए की संदिग्ध हालत में मौत, कल 150 करोड़ की संपत्ति हुई थी जब्त

कांग्रेस विधायक के पीए शिवकुमार की मौत जहर पीने की वजह से हुई है, मूल रुप से हैदराबाद के रहने वाले शिवकुमार पिछले 12 सालों से कुलदीप बिश्नोई के साथ ही रह रहे थे।

New Delhi, Aug 28 : हरियाणा के पूर्व सीएम भजन लाल के बेटे और कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई के पीए शिवकुमार ने संदिग्ध हालत में खुदकुशी कर ली है, शिवकुमार ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित आवास पर आत्महत्या की है, सुसाइड की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिये भिजवा दिया है, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है, फिलहाल पुलिस इस एंगल से जांच कर रही हैं कि ये सुसाइड है या कोई साजिश ।

Advertisement

जहर पीने से मौत
सूत्रों के अनुसार कांग्रेस विधायक के पीए शिवकुमार की मौत जहर पीने की वजह से हुई है, मूल रुप से हैदराबाद के रहने वाले शिवकुमार पिछले 12 सालों से कुलदीप बिश्नोई के साथ ही रह रहे थे, उनके राजनीति से लेकर तमाम दूसरे काम भी देखते थे, अब अचानक उनकी मौत से सनसनी फैल गई है।

Advertisement

150 करोड़ की संपत्ति जब्त
मंगलवार को ही आयकर विभाग ने कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए गुरुग्राम स्थित एक होटल समेत कई संपत्तियों को अटैच किया था, कुर्क की गई संपत्ति की अनुमानित कीमत करीब 150 करोड़ रुपये बताई जा रही है, आयकर विभाग की टीम ने बेनामी कानून के तहत ये कार्रवाई की है।

Advertisement

200 करोड़ विदेशी संपत्ति की जानकारी
आपको बता दें कि हाल ही में आयकर विभाग की टीम ने कुलदीप बिश्नोई के 13 ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसमें उनके विदेश में करीब 200 करोड़ की संपत्ति का पता चला था, जांच एजेंसिया उन संपत्तियों के बारे में भी खंगाल रही है, बिश्नोई पर टैक्स चोरी और संपत्ति का सही विवरण ना देने का आरोप भी है।