राहुल द्रविड़ अंडर-19 और इंडिया ए के मुख्य कोच पद से हटाये जाएंगे, इन्हें मिलेगी कमान

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने अपने कार्यकाल के दौरान कई युवा खिलाड़ियों को तराशा, जिसकी वजह से कुछ युवाओं को टीम इंडिया में भी मौका मिला।

New Delhi, Aug 29 : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को हाल ही में नेशनल क्रिकेट एकेडमी का अध्यक्ष बनाया गया है, अब उनसे अंडर-19 और इंडिया ए के मुख्य कोच पद की जिम्मेदारी ली जा सकती है, सूत्रों के मुताबिक राहुल द्रविड़ की जगह ये जिम्मेदारी सितांशु कोटक और पारस महाम्ब्रे को दी जा सकती है, सितांशु इंडिया ए के कोच होंगे, जबकि पारस को अंडर-19 की जिम्मेदारी मिलेगी।

Advertisement

सितांशु कोटक
सितांशु कोटक ने अपने 130 फर्स्ट क्लास मैचों के करियर में 41.76 के औसत से रन बनाये हैं, इसके साथ ही उन्होने 70 विकेट भी अपने नाम किया हैं, वो फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सौराष्ट्र टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं, कोटक इंडिया ए टीम के खिलाड़ियों के साथ काम करेंगे, उनके साथ टीम इंडिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज रमेश पवार टीम के गेंदबाजी कोच होंगे, वहीं फिल्डिंग कोच की जिम्मेदारी टी दिलीप को दी जाएगी।

Advertisement

पारस द्रविड़ के साथ कर चुके हैं काम
दूसरी ओर पारस महाम्ब्रे पहले भी राहुल द्रविड़ के साथ काम कर चुके हैं, उन्होने 91 फर्स्ट क्लास मैच खेलकर 284 विकेट हासिल किये हैं, राहुल द्रविड़ के कोचिंग स्टाफ के सदस्य रहे ऋषिकेश कानितकर और अभय शर्मा भी पारस महाम्ब्रे का साथ देंगे, राहुल द्रविड़ के कार्यकाल में इन दोनों टीमों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा, उनके कार्यकाल के दौरान ही पृथ्वी शॉ की अगुवाई में अंडर-19 टीम ने विश्वकप जीता।

Advertisement

युवा खिलाड़ियों को तराशा
टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने अपने कार्यकाल के दौरान कई युवा खिलाड़ियों को तराशा, जिसकी वजह से कुछ युवाओं को टीम इंडिया में भी मौका मिला, अब इंडिया ए को घरेलू सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ए के साथ मुकाबला करना है, इस सीरीज में प्रोटियाज टीम को 5 मैचों की वनडे सीरीज और दो चार दिवसीय मैच खेलने हैं। वनडे मैचों की शुरुआत 29 अगस्त से होना है।