महाराष्‍ट्र: शिवसेना और बीजेपी की दोस्‍ती में पड़ सकती है दरार, ये नेता बन सकता है कारण

आपको बता दें नारायण राणे ने अपनी राजनीतिक पारी शिवसेना से ही शुरू की थी, इसके बाद उद्धव ठाकरे से मनमुटाव के बाद वो कांग्रेस में शामिल हो गए । जिसके बाद उन्‍होने कांग्रेस भी छोड़ दी ।

New Delhi, Aug 30 : महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना का समीकरण बिगड़ सकता है, और उसकी वजह हो सकते हैं नारायण राणे । राणे अपनी पार्टी का बीजेपी में विलय करने जा रहे हैं जिसका शिवसेना लगातार विरोध कर रही है । महाराष्‍ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले की खंचतान शुरू हो गई, नेताओं का पार्टी छोड़ना और दूसरी पार्टी में शामिल होने का सिलसिला शुरू हो गया । इसी क्रम में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे का नाम सामने आया है, राणे ने कहा है कि वो बीजेपी में अपनी पार्टी का विलय कर देंगे ।

Advertisement

1 सितंबर को होंगे बीजेपी में शामिल
नारायण राणे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का बड़ा नाम हैं । राज्य की राजनीति का जाना पहचानाचेहरा । महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके नारायण राणे गुरुवार को एंलान किया कि वह 1 सितंबर को सत्तारूढ़ दल बीजेपी में शामिल हो रहे हैं । नारायण राणे अपनी पार्टी महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष का भी विलय बीजेपी के साथ करने जा रहे हैं । नारायण राणे का बीजेपी दिल से स्‍वागत कर रही हैं लेकिन महाराष्‍ट्र में मुख्‍य सहायक पार्टी इसके विरोध में है ।

Advertisement

शिवसेना कर रही है विरोध
नारायण राणे के बीजेपी में शामिल होने से पहले ही शिवसेना इसका विरोध कर रही है । शिवसेना बिलकुल नहीं चाहती कि राणे बीजेपी में शामिल हों । शिवसेना के प्रवक्ता ने राणे और बीजेपी के मिलन की की तुलना दूध और नमक से की । शिवसेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि – ”राणे का बीजेपी में शामिल होना उसी तरह से है जैसे दूध में नमक।”

Advertisement

2017 में ही आना चाहते थे राणे
महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके नारायण राणे साल 2017 में ही बीजेपी ज्वाइन करना चाहते थे, उस वक्‍त वो कांग्रेस पार्टी से अलग हुए थे । शिवसेना के विरोध के बाद वो बीजेपी में शामिल नहीं हुए, उन्‍होने अपनी अलग पार्टी ही बना ली । आपको बता दें नारायण राणे ने अपनी राजनीतिक पारी शिवसेना से ही शुरू की थी, इसके बाद उद्धव ठाकरे से मनमुटाव के बाद वो कांग्रेस में शामिल हो गए । जिसके बाद उन्‍होने कांग्रेस भी छोड़ दी । नारायण राणे हाल ही में बीजेपी की मदद से चुनाव जीतकर राज्यसभा पहुंचे हैं । राणे ने बताया कि वह 1 सितंबर को सोलापुर में एक रैली के दौरान बीजेपी में शामिल होंगे । उन्होंने बताया कि जब वह पार्टी में शामिल होंगे उस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे ।