420 के केस में पूर्व सीएम के बेटे गिरफ्तार, भड़के नेता ने कहा ‘कानून नहीं जंगलराज’

बेटे की गिरफ्तारी पर पूर्व सीएम अजित जोगी ने कहा छत्तीसगढ में कानून का राज नहीं बल्कि जंगलराज है।

New Delhi, Sep 03 : फर्जी प्रमाण पत्र के मामले में छत्तीसगढ के पूर्व सीएम अजित जोगी के बेटे अमित जोगी की परेशानियां बढने लगी है, मंगलवार सुबह अमित जोगी को उनके बिलासपुर निवास से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, अमित जोगी पर नागरिकता को लेकर गलत सूचना देने का आरोप है, पुलिस अमित जोगी को गैरोला लेकर जाएगी, जहां कोर्ट के सामने उनकी पेशी होगी।

Advertisement

गिरफ्तारी के लिये प्रदर्शन
बीते दिन ही बिलासपुर जिला पंचायत उपाध्यक्ष समीरा पैकरा मरवाही के आदिवासियों ने सोमवार को अमित जोगी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एसपी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया था। वहीं दूसरी ओर अमित जोगी की गिरफ्तारी पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि अगर गलत काम करेंगे, तो उनकी गिरफ्तारी तो होगी ही, देश में कानून सबके लिये एक बराबर है। अगर उन्होने गलती की है, तो उन्हें सार्वजनिक रुप से माफी मांग लेनी चाहिये ना कि अपने आप को कानून के आड़े लाना चाहिये, उन्होने बताया कि बीजेपी नेता समीरा पैकरा की शिकायत पर जोगी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Advertisement

420 के तहत मामला दर्ज
इसी साल 3 फरवरी को अमित जोगी के खिलाफ गौरेला थाने में धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया था, मामले की शिकायत विधानसभा बीजेपी प्रभारी समीरा पैकरा ने किया था, रिपोर्ट के अनुसार अमित जोगी ने अपने शपथपत्र में अपना जन्मस्थान गलत बताया था, जिस पर थाने में जोगी के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कराया गया था, चुनाव हारने के बाद बीजेपी नेता ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर अमित जोगी की जाति और जन्मतिथि को चुनौती दी थी।

Advertisement

कानून नहीं जंगलराज
बेटे की गिरफ्तारी पर पूर्व सीएम अजित जोगी ने कहा छत्तीसगढ में कानून का राज नहीं बल्कि जंगलराज है, अमित जोगी के पक्ष में फैसला पहले ही आ चुका है, यदि सीएम भूपेश बघेल की पुलिस उस फैसले के खिलाफ जाकर अमित की गिरफ्तारी कर रही है, तो ये कोर्ट की अवमानना है।