मोदी ने निकाल दी पाकिस्तान की हेकड़ी, परमाणु हमले की गीदड़भभकी देने वाले इमरान ने कही ये बात

इमरान खान ने अपने संबोधन में कहा कि मैं पड़ोसी देश भारत से कहना चाहता हूं, कि युद्ध किसी भी विवाद का हल नहीं होता है, युद्ध में विजेता को भी कुछ ना कुछ गंवाना पड़ता है।

New Delhi, Sep 03 : जम्मू-कश्मीर से ऑर्टिकल 370 हटने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है, पाक बार-बार परमाणु हमले की गीदड़भभकी दे रहा था, लेकिन भारत की सख्ती के बाद अब पाकिस्तान की हेकड़ी निकल गई है, उसने नरम रुख अख्तियार कर लिया है, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तान परमाणु हथियारों का इस्तेमाल पहले नहीं करेगा।

Advertisement

युद्ध की शुरुआत नहीं करेंगे
पाक पीएम इमरान खान ने कहा कि हम कभी भी पहले युद्ध की शुरुआत नहीं करेंगे, भारत-पाक दोनों ही परमाणु शक्तियां है, और अगर तनाव बढता है, तो विश्व को खतरा पैदा हो जाएगा, इमरान खान ने पाक के गवर्नर हाउस में सिख समुदाय को संबोधित करते हुए ये बात कही, उन्होने ये भी कहा कि युद्ध किसी भी विवाद का हल नहीं होता।

Advertisement

युद्ध हल नहीं
इमरान खान ने अपने संबोधन में कहा कि मैं पड़ोसी देश भारत से कहना चाहता हूं, कि युद्ध किसी भी विवाद का हल नहीं होता है, युद्ध में विजेता को भी कुछ ना कुछ गंवाना पड़ता है, युद्ध कई और मसलों को भी जन्म देता है, इसलिये युद्ध के बजाय बातचीत से मामला हल हो।

Advertisement

2016 से पाक से बातचीत बंद
पाक पोषित आतंकियों द्वारा जनवरी 2016 में पठानकोट स्थित वायुसैनिक अड्डे पर किये गये हमले के बाद भारत और पाक में बातचीत नहीं हो रही है, उसका कहना है कि बातचीत और आतंकवाद साथ-साथ नहीं चल सकते, दोनों देशों के बीच तनाव इस साल तब और बढ गया, जब आतंकियों ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया, इस हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गये थे।

बालाकोट में एयर स्ट्राइक
पुलवामा हमले का बदला लेते हुए भारतीय वायुसेना ने पाक के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक किया था, इसके अगले ही दिन पाक वायुसेना ने भी पलटवार करते हुए भारतीय ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की, लेकिन इस दौरान हुई हवाई झड़प में वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तानी लड़ाकू विमान को मार गिराया था, हालांकि भारतीय लड़ाकू विमान मिग -21 भी दुघर्टनाग्रस्त हो गया था, तब से ही दोनों देशों के बीच तल्खी बनी थी, अब मोदी सरकार के ऑर्टिकल 370 हटाने के फैसले के बाद पाक फिर बौखलाया हुआ था, वो पूरी दुनिया से मदद मांगता फिर रहा था, लेकिन किसी ने भी उसकी मदद की, जिसके बाद अब उसकी हेकड़ी निकलती दिख रही है।