52 की उम्र, पेशा रिक्‍शा चलाना, फिर भी फंसा ली 3000 लड़कियां, Idea सुन पुलिस के उड़े होश

ये खबर आपके होश उड़ा देगी, पुलिस को भी जब मामले का पता चला तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई । अधेड़ उम्र के इस शख्‍स ने कैसे ये सब अंजाम दिया आगे पढ़ें ।  

New Delhi, Sep 04: सोशल मीडिया पर किसी इंसान की पहचान पर भरोसा कितना भारी पड़ सकता है ये खबर पढ़कर आपको पता चल ही जाएगा । फेसबुक पर फेक फोटो के जरिए एक शख्‍स ने हजारों लड़कियों को अपने प्‍यार के जाल में फंसा लिया । जावेद नाम के इस रिक्‍शेवाले की असलियत जब सामने आई तो पुलिस भी हक्‍की बक्‍की रह गई । फेसबुक पर आईपीएस नूरूल हसन बनकर लोगों को बेवकूफ बनाने वाले इस शख्‍स का अब पर्दाफाश हो चुका है । लेकिन इसके किस्‍से गजब के हैं ।

Advertisement

500 से 5000 फेसबुक फ्रेंड
रिक्शा चालक जावेद ने पुलिस को बताया कि पहले उसके 500 दोस्त फेसबुक पर थे । आईपीएसका फोटो लगाने के बाद कुछ ही दिनों में उनके पांच हजार दोस्त हो गये । जिसके बाद उसकी फ्रेंड्स की लिमिट फुल हो गईं। उसमें से साढ़े तीन हजार केवल लड़कियां ही दोस्त थीं। उत्तर प्रदेश के बरेली के इस मामले ने सभी को हैरान कर दिया है । इज्जतनगर थाने में पूछताछ के दौरान जावेद ने बताया कि फेसबुक पर दोस्ती के बाद उसने मुंबई से लेकर बरेली तक दर्जनों लड़कियों से बात की जिन्‍होने उसे शादी के प्रस्ताव भी भेजे।

Advertisement

आईपीएस की फोटो लगाकर ठगी
52 साल के जावेद पिछले 6 महीने से लड़कियों से आईपीएस की फोटो लगाकर चैटिंग कर रहा था। कई लड़कियों ने उसे फेसबुक पर आईलवयू के मैसेज भी भेजे। वह भी बदले में आई लव यू टू लिखकर भेज देता था। हाई स्कूल में फेल हो चुका जावेद पुलिस को बताता है कि वह थोड़ी बहुत अंग्रेजी जानता है। जिसके चलते वो उनसे बात कर पाता था । कुछ लड़कियों ने उसे अपने न्‍यूड पिक्‍चर्स भी भेजे थे । कई लड़कियों की फोटो और चैटिंग भी उसने दिखाई।

Advertisement

पत्‍नी ने तोड़े मोबाइल फोन
जावेद शादीशुदा है और उसकी पत्‍नी ने उसे कई बार चैट करते हुए पकड़ा है, लड़कियों की अश्‍लील तस्‍वीर देखते हुए जब पकड़ा तो उसका मोबाइल भी तोड़ दिया था । जावेद का एक जवान बेटा भी है। पत्‍नी के गुस्‍से के बाद भी उसने चैटिंग बंद नहीं की । हालांकि अब मामला पुलिस तक जा पहुंचा और सच सामने आ गया । सोमवार को पुलिस ने जावेद को जब पकड़ा तो वह 16 लड़कियों के टच में था, उसे जेल भेज दिया गया है ।