मोटे जुर्माने के लिए साउथ एक्‍टर महेश बाबू हो रहे थे ट्रोल, बता दिया चालान से बचने का नायाब तरीका

सोशल मीडिया यूजर्स ने महेश बाबू को जमकर खरी खोटी सुनाई, उन्‍हें बुरा भला कहने वालों की भी कमी नहीं । कुछ यूजर्स ने तो ये तक लिख दिया कि …

New Delhi, Sep 06: देश में एक सितंबर से नए ट्रैफिक नियम लागू हो चुके हैं । नए नियमों में रूल तोड़ने पर भारी भरकम चालान राशि का प्रावधान है । जिसकी वजह से इसका विरोध हो रहा है । जुर्माना राशि 25 हजार रुपये से लेकर 60 हजार रुपये तक भी है । अलग-अलग नियम उल्‍लंघन पर अलग-अलग धनराशि के फाइन हैं । सोशल मीडिया पर सरकार के इस नियम बदलाव के लिए साउथ के एक्‍टर महेश बाबू को जिम्‍मेदार बताया जा रहा है । दरअसल महेश की एक फिल्‍म आई थी, जिसमें वो ट्रैफिक नियमों का पालन ना करने वालों का बड़ा चालान काटने की बात कहते नजर आ रहे हैं ।

Advertisement

मूवी के क्ल्प्सि हुए वायरल
महेश बाबू की फिल्म ‘भारत अने नेनू’ के कुछ क्लिप्स सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं , एक सितंबर से ही इसे लेकर सोशल मीडिया पर हल्‍ला है कि इस फिल्‍म से इंस्‍पायर होकर ही नियमों में ये बदलाव किए गए हैं । फिल्‍म के सीन में महेश बाबू बतौर सीएम अधिकारियों को ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर बहुत ज्यादा जुर्माना लगाने का आदेश देते हुए नजर आ रहे हैं।

Advertisement

यूजर्स ने किया ट्रोल
फिल्‍मी सीन के वायरल होने के साथ ही सोशल मीडिया यूजर्स ने महेश बाबू को जमकर खरी खोटी सुनाई, उन्‍हें बुरा भला कहने वालों की भी कमी नहीं । कुछ यूजर्स ने तो ये तक लिख दिया कि महेश बाबू की वजह से ही सरकार को नए ट्रैफिक नियमों का आइडिया आया है।

Advertisement

Advertisement

चालान से बचने का तरीका
वहीं सोशल मीडिया पर इसी फिल्‍म की एक और क्लिप भी वायरल हो रही है । जिसमें महेश इन भारी भरकम चालानों से बचने का तरीका बताते नजर आ रहे हैं। महेश ने एक इंटरव्‍यू में कहा – ‘मैं कुछ संदेश और प्रेरणा देने वाली फिल्म करने की कोशिश करता हूं। मेरी कोशिश होती है कि मेरी सोच लोगों तक पहुंचे और अपने काम के जरिए कुछ बदलाव ला सकूं।’  मामले में महेश बाबू की पत्नी नम्रता शिरोडकर का भी बयान आया है । नम्रता ने कहा-  ‘ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर ज्यादा जुर्माना लगाने के फैसले से बेतरतीब तरीके से गाड़ी चलाने वालों पर नकेल कसेगी। कुछ लोगों को लगता है कि लोगों की जेब को झटका देने वाला ट्रैफिक नियम महेश बाबू की वजह से आया है। लेकिन सिनेमा से कुछ अच्छी बात सीखने को मिलती है तो उसकी तारीफ की जानी चाहिए।’