चंद्रयान 2: पीएम मोदी पर कविराज कुमार विश्‍वास का शानदार ट्वीट, ममता और केजरीवाल भी बोले

‘हमें अपने वैज्ञानिकों पर गर्व है। उन्होंने, इतिहास रचा है। निराश होने की जरूरत नहीं है। हमारे वैज्ञानिकों ने उम्दा काम किया है। जय हिंद।’

New Delhi, Sep 07: भारत का मून मिशन अभी उम्मीदें नहीं हारा है । वैज्ञानिकों को देश भर से हौसला मिला है, सपना टूटा नहीं है, बस अधूरा रह गया है । फिर कोशिश होगी और चांद हमारा होगा । तिरंगा चांद भी लहराएगा । बहरहाल सियासत दान भी इस मौके पर राजनीति को भुला देश के साथ खड़े हो गए हैं । वैज्ञानिकों को कांग्रेस से लेकर बसपा, सपा, टीएमसी, आम आदमी पार्टी की ओर से भी इस मिशन के लिए बधाई दी गई । ममता बैनर्जी जो कि इस मिशन को भी कल तक सरकार का प्रोपगेंडा बता रहीं थी आज इसरो की पीठ थपथपाती नजर आईं ।

Advertisement

ममता और केजरीवाल के बयान
बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट कर वैज्ञानिकों को बधाई दी उन्‍होने ट्वीट किया – ‘हमें अपने वैज्ञानिकों पर गर्व है। इसरो टीम ने चंद्रयान 2 के लिए कठोर मेहनत की। हम सब आपके साथ हैं। आप हमें हमेशा गौरवान्वित होने का मौका देते रहेंगे।’ वहीं केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा – केजरीवाल ने कहा, ‘हमें अपने वैज्ञानिकों पर गर्व है। उन्होंने, इतिहास रचा है। निराश होने की जरूरत नहीं है। हमारे वैज्ञानिकों ने उम्दा काम किया है। जय हिंद।’

Advertisement

Advertisement

कुमार विश्‍वास का शानदार ट्वीट
कविराज कुमार विश्‍वास ने संस्‍कृत का एक श्‍लोक लिख भारतीय वैज्ञानिकों को बधाई दी । विश्‍वास ने ट्वीट किया –
प्रारभ्यते न खलु विघ्नभयेन नीचैः
प्रारभ्य विघ्नविहिता विरमन्ति मध्याः
विघ्नै: पुनः पुनरपि प्रतिहन्यमानाः
प्रारभ्य च उत्तमजनाः न परित्यजन्ति, विश्‍वास ने एक और ट्वीट कर एक कविता ही इसरो वैज्ञानिकों के इस मून मिशन को समर्पित की । उन्‍होने लिखा – प्रिय @isro आप के अनथक श्रम व प्रतिभा पर पूरे देश को बहुत गर्व है ! प्रयास जारी रखें ।
“लो हमने बढ़कर खोल दिया इस अंतरिक्ष का दुर्ग द्वार,
हे चंद्रदेव लो भारत की मेधा का पहला नमस्कार,
जिनके चेहरे में दिखते हैं रामेश्वर के अब्दुल कलाम,
इसरो के सभी साधकों को भारत के जन-जन का सलाम”

Advertisement

पीएम मोदी का वीडियो किया ट्वीट
वहीं कुमार विश्‍वास ने प्रधानमंत्री का इसरो चीफ को गले लगाने वाला वीडियो भी शेयर किया । उन्‍होने लिखा – इस समय यह भारत के @PMOIndia या किसी दल के नेता का नहीं अपितु 125 करोड़ भारतीयों का कंधा है जिसकी आश्वस्ति पाकर भारत का विज्ञान जल्दी ही फिर चंद्रमा को छुएगा👍 @isro के तपस्वियो आपकी मेहनत ज़िंदाबाद,आपकी प्रतिभा ज़िंदाबाद 👏❤️🇮🇳 देश के बेटों के साथ खड़े होने का आभार ।