चंद्रयान 2 पर शाहरुख खान और स्‍वरा भास्‍कर के ट्वीट, वहीं अमिताभ बच्‍चन ने ISRO मिशन पर ये कहा

चंद्रयान 2 से संपर्क टूटने के बाद इसरो के हतोत्‍साहित वैज्ञानिकों को पूरे भारत का साथ मिल रहा है । देशवासी फिर वो चाहे किसी भी क्षेत्र के हों अपनी ओर से उम्‍मीदों से भरे संदेश भेज रहे हैं । बॉलीवुड के संदेश आगे पढ़ें ।

New Delhi, Sep 07: चंद्रयान 2 से संपर्क क्‍या टूटा तमाम भारतीयों का मानों सपना ही टूट गया । देर रात तक टीवी पर आंख गड़ाए बैठे लोग जिस मंजर को देखने के लिए बैठे रहे वो पूरा होते होते रह गया । बहरहाल इसरो वैज्ञानिकों को मिल रही बधाई और हौसला आफजाई इस बात के सुबूत हैं कि भारतीय इस मून मिशन के अधूरे रह जाने से दुखी तो हैं लेकिन निराशा ने हमें नहीं छुआ है । हम उम्‍मीद से भरे हुए हैं, एक बार फिर चांद को फतह करने की कोशिश जारी रहेगी ।

Advertisement

बॉलीवुड से आ रहे ट्वीट
इसरो वैज्ञानिकों की हौसला आफजाई में बॉलीवुड भी पीछे नहीं । शाहरुख खान, अमिताभ बच्‍चन, अक्षय कुमार, स्‍वरा भास्‍कर जैसे कई सितारों ने इसरो के लिए ट्वीट किया है । हाल ही में मंगल मिशन फिल्‍म से सफलता हासिल करने वाले अक्षय कुमार ने लिखा है – बिना प्रयोग के कोई विज्ञान नहीं है … कभी हम सफल होते हैं, कभी हम सीखते हैं। @Isro के शानदार दिमाग को सलाम, हमें गर्व है और विश्वास है # चंद्रयान 2 जल्द ही # चंद्रयान 3 के लिए रास्ता बनाएगा। हम फिर उठ खड़े होंगे।

Advertisement

Advertisement

शाहरुख खान और स्‍वरा भास्‍कर का ट्वीट
वहीं बादशह खान शाहरुख खान ने ट्वीट कर लिखा है – कभी-कभी हम उस गंतव्य तक नहीं पहुंच पाते हैं जहाँ हम पहुंचना चाहते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि हम दूर तक गए और हमने आशा और विश्वास का साथ नहीं छोड़ा कि हम कर सकते हैं । शाहरुख ने आगे लिखा – Our current situation is never and not our final destination. वो हमेशा विश्‍वास और समय के साथ आती है । #ISRO पर गर्व है । वहीं स्‍वरा ने ट्वीट कर लिखा – डियर टीम इसरो, हमें आपसे प्‍यार है । हमें आप पर बहुत गर्व है, आप यूं ही हमें प्रेरणादायी मौके देते रहें । आपका कार्य सराहनीय है । कोशिश करने वालों की हार नहीं होती!

अमिताभ बच्‍चन का ट्वीट
वहीं बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन ने इस मौके पर अपने पिता हरिवंश राय बच्‍चन की एक कविता इसरो वैज्ञानिकों के नाम कर दी । उन्‍होने एक तस्‍वीर भी पोस्‍ट की, जिसमें एक और कविता लिखी थी । अमिताभ ने लिखा – Pride never did face defeat .. our pride , our victory .. Proud of you ISRO
तू ना थके गा कभी ,
तू ना मुड़े गा कभी , तू ना थमे गा कभी
कर शपथ कर शपथ कर शपथ
अग्निपथ अग्निपथ अग्निपथ