अनुराग कश्यप की जिद की वजह से बर्बाद हो सकता था इस सिंगर का करियर

देव डी का गाना इमोशनल अत्याचार …. गाना जब बनाया जा रहा था, तो इसे बनाने वाले बेहद डरे हुए थे।

New Delhi, Sep 10 : चर्चित निर्देशक और फिल्ममेकर अनुराग कश्यप का आज जन्मदिन है, लीक से हटकर फिल्में बनाने के लिये मशहूर अनुराग काम के मामले में ऐसे हैं, कि अगर वो जिद पर अड़ गये, तो फिर किसी की भी नहीं सुनते हैं, ऐसी ही उनकी जिद का किस्सा सुपरहिटे फिल्म दे डी के गाने तौबा तेरा जलवा, तौबा तेरा प्यार से जुड़ा हुआ है।

Advertisement

इमोशनल अत्याचार
देव डी का गाना इमोशनल अत्याचार …. गाना जब बनाया जा रहा था, तो इसे बनाने वाले बेहद डरे हुए थे, उनका डर भी एक तरह से लाजिमी था, क्योंकि इसे गाने वालों में से एक तो सिंगर बनने की ख्वाहिश रखता था, अपनी तरह के इस बेहतरीन गाने को सुनकर आपको हमेशा यही लगता होगा, कि ये तो किसी बैंड वाले ने गाया है, गूगल पर भी कई तरह की ये जानकारी मिलती है, कि इसे बैंड वाले रंगीला और रसीला ने गाया है, लेकिन असलियत कुछ और ही है।

Advertisement

अमिताभ भट्टाचार्य काफी डरे हुए थे
इस गाने की सच्चाई ये है कि इसे इकतारा, तेरा रास्ता छोड़ू ना, मनमर्जियां जैसे बेहतरीन गाना देने वाले अमिताभ भट्टाचार्य ने अमित त्रिवेदी के साथ मिलकर गाया है, ये सब इस फिल्म के निर्देशक अनुराग कश्यप की वजह से हुआ था, इसकी भी एक दिलचस्प कहानी है, अमित त्रिवेदी ने इस किस्से का खुलासा किया है।

Advertisement

आगे काम नहीं मिलेगा
अमित त्रिवेदी ने बताया कि अनुराग कश्यप ये गाना दो कव्वाली सिंगर्स से करवाना चाहते थे, लेकिन जब हमने उन्हें अपनी आवाज में इस गाने का ट्रायल सुनाया, तो इतने इंप्रेस हो गये, कि उन्होने हमें ही गाने को कह दिया, अनुराग को ये गाना उसी अंदाज में पसंद आ गया, लेकिन अमिताभ भट्टाचार्य इतने डरे हुए थे, कि वो ना नुकुर कर रहे थे, क्यों कि वो अपनी असली आवाज में नहीं गा रहे थे, अमिताभ सिंगर बनना चाहते थे, लेकिन उन्हें लग रहा था कि अगर डेब्यू ऐसा होगा, तो फिर उन्हें काम नहीं मिलेगा।