स्‍वाति मालीवाल का एक्‍शन, स्‍पा सेंटर में जिस हालत में पकड़े गए युवक-युवतियां बताना भी मुश्किल

स्पा सेंटर ने अपनी वेबसाइट तक बनाई  हुई थी, जिस पर युवतियों के फोटो के साथ उनके साथ समय बिताने का रेट तक दिया हुआ था । इसके साथ ही कई तरह की अश्‍लील बातें भी इस मेन्‍यू कार्ड में लिखी हुई थीं ।

New Delhi, Sep 12: दिल्‍ली में इन दिनों महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल एक्‍शन मोड में हैं । राजधानी के कई इलाकों में स्‍पा सेंटर के नाम पर चल रहे जिस्‍म फरोशी के अड्डों का उन्‍होने पिछले दिनों भंडाफोड़ किया । ऐसा ही एक एक्‍शन बुराड़ी में चल रहे स्‍पा सेंटर पर लिया गया । स्‍पा सेंटर की आड़ में यहां जो चल रहा था उसके बारे में बताना भी बेहद शर्मनाक है । लड़कियों के साथ अलग-अलग तरह से संबंध बनाने का बकायदा यहां मेन्‍यू कार्ड बनाया गया था । स्‍वाति मालीवाल यहां क्राइम ब्रांच की टीम के साथ पहुंची थी ।

Advertisement

तहखाने में चल रहा था जिस्‍मफरोशी का धंधा
बुराड़ी के 18 प्‍लस टेंपल स्‍पा सेंटर की शिकायत पर सेंटर पहुंचीं महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्वातिमालीवाल ये देखकर दंग रह गईं कि इते रिहायश भरे इलाके में ऐसा काम चल रहा था । इस सेंटर में तहखाने बने थे जहां लड़कियों को परोसा जाता था । इस स्पा सेंटर ने अपनी वेबसाइट तक बनाई  हुई थी, जिस पर युवतियों के फोटो के साथ उनके साथ समय बिताने का रेट तक दिया हुआ था । इसके साथ ही कई तरह की अश्‍लील बातें भी इस मेन्‍यू कार्ड में लिखी हुई थीं ।

Advertisement

Advertisement

बटन से खुलने वाले दरवाजे
स्वाति मालीवाल ने ने क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर बुराड़ी के इस स्पा सेंटर पर छापेमारी की । स्पा में अंडरग्राउंड छोटे-छोटे कमरे बने थे, जिनके दरवाजे बटन दबाने से खुल रहे थे । मालीवाल जब वहां पहुंची थी तो बेहद शर्मनाक अवस्‍था में युवक युवतियां पकड़े गए । युवकों ने बताया कि वो ग्राहक हैं और इस सेंटर में जिस्‍मफरोशी का काम चलता है । स्‍पा सेंटर की शिकायत मिलने पर ही डीसीडब्‍ल्यू  की टीम और पुलिस मिलकर स्पा सेंटर पर पहुंची थी । पुलिस के एक अफसर ने नकली कस्‍टमर बनकर स्‍पा मैनेजर से बात की जब शक पुख्‍ता हुआ तो पूरी टीम ने रेड की ।

आपत्तिजनक सामग्री बरामद
तहखानों में 3 कस्टमर्स के साथ 4 लड़कियां बेहद आपत्त्जिनक स्थिति में पाई गईं । इसके अलावा वहां से बड़ी मात्रा में कंडोम और अन्य आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई । पुलिस ने तीनों ग्राहक और चारों युवतियों सहित स्पा के मैनेजर को हिरासत में लिया है । स्‍वाति मालीवाल ने इस कार्रवाई से जुड़ी जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की । स्‍वाति ने कहा कि दिल्‍ली के किसी भी कोने में चल रहे ऐसे अपराध को वो पूरी तरह से रोकने में तत्‍पर हैं और जो भी एक्‍शन जरूरी है वो लिया जाएगा ।