भारतीय जवानों के साहस को सलाम, बालाकोट में जान पर खेलकर स्कूली बच्चों को बचाया, वीडियो

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
सेना के जवानों ने दो स्कूलों के कुछ बच्चों को अपने बख्तरबंद वाहन में बिठाकर उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

Advertisement

New Delhi, Sep 15 : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है, वो रह-रह कर सीमा पर फायरिंग करता रहता है, पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को नियंत्रण रेखा के उस पार से भारतीय सीमा में अचानक फायरिंग शुरु कर दी, तभी फायरिंग रेंज में कुछ स्कूली बच्चे आ गये, रास्ते में फंसे इन स्कूली बच्चों को भारतीय सेना के जवानों ने अपनी जान पर खेल कर बचाया।

Advertisement

सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया
भारतीय सेना के जवानों ने अपनी जान पर खेलकर बालाकोट स्थित सरकारी स्कूल के बच्चों को बचाया, उन्हें फायरिंग रेंज से बाहर किया और फिर आर्मी के वाहन से सुरक्षित अपने घर पहुंचा दिया। इसकी खूब चर्चा हो रही है, आइये विस्तार से बताते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है।

Advertisement

बच्चों ने कहा थैंक्यू
सेना के जवानों ने दो स्कूलों के कुछ बच्चों को अपने बख्तरबंद वाहन में बिठाकर उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया, वाहन में बैठने के बाद स्कूली बच्चों ने हाथ हिलाकर सेना के जवानों को धन्यवाद कहा, और अपनी खुशी जाहिर की, ये घटना जम्मू-कश्मीर के मेंढर तहसील की है, एएनआई के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के पूंछ जिले के मेंढर तहसील के बालाकोट और बेहरोट गांव के बच्चों को सेना द्वारा बचाने का वीडियो भी जारी किया गया है।

मेंढर में है बालाकोट
आपको बता दें कि इसी साल फरवरी में भारतीय वायुसेना ने पाक में घुसकर एयर स्ट्राइक किया था, जहां पर सेना ने बमबारी की थी, उस स्थान का भी नाम बालाकोट था, लेकिन ये बालाकोट भारत के कश्मीर के मेंढर तहसील में पड़ता है, वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें