टीम इंडिया की इस कमजोरी का फायदा उठाना चाहता है दक्षिण अफ्रीका, आज है मुकाबला

तीनों गेंदबाजों ने मिलकर कुल 16 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला क्रिकेटर का मानना है कि प्रोटियाज के पास इस मामले में अच्छा मौका होगा।

New Delhi, Sep 15 : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों का पहला टी-20 मुकाबला आज हिमाचल के धर्मशाला में खेला जाएगा, उससे पहले अफ्रीकी टीम के सहायक बल्लेबाजी कोच लांस क्लूजनर ने कहा कि उनकी टीम को नवदीप सैनी, खलील अहमद और दीपक चाहर की अनुभवहीन तेज गेंदबाजों की तिकड़ी का फायदा उठाना होगा।

Advertisement

अनुभवहीन तेज गेंदबाज
आपको बता दें कि तीनों गेंदबाजों ने मिलकर कुल 16 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला क्रिकेटर का मानना है कि प्रोटियाज के पास इस मामले में अच्छा मौका होगा, क्योंकि इन तीनों तेज गेंदबाज की नजर टीम में अपनी जगह पक्की करने पर होगा।

Advertisement

फायदा उठा सकते हैं
लांस क्लूजनर ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, कि टीम इंडिया को अगर देखें, तो तेज गेंदबाजों की अनुभवहीनता ऐसी कड़ी है, जिसका हम फायदा उठाना चाहेंगे, हालांकि उन्होने ये भी कहा कि भारतीय गेंदबाजों को हल्के में नहीं लेना चाहिये, वो शानदार क्रिकेटर हैं और हम उनकी उपलब्धि पर कोई सवाल नहीं उठा रहे हैं। हमारा ध्यान अपने खेल के साथ उन कड़ियों पर होगा, जिसका हम फायदा उठा सकते हैं।

Advertisement

अपने दौर के बड़े हिटर
लांस क्लूजनर की गिनती अपने दौर के सबसे बड़े हिटरों में होती थी, टीम में टेंबा बावूमा जैसे खिलाड़ी की मौजूदगी (उनका खेल टी-20 के अनुरुप नहीं है) के बारे में उन्होने कहा कि बावूमा ने हाल ही में घरेलू प्रतियोगिता के टी-20 फाइनल में शतक लगाया था, उन्हें इस फॉर्मेट का कमजोर खिलाड़ी समझना गलत होगा, वो हर प्रारुप के शानदार खिलाड़ी हैं।