ऑर्थिक सुस्ती पर नितिन गडकरी का बड़ा बयान, इशारों में कह दिया सबकुछ

नितिन गडकरी ने कहा कि हाल ही में वो ऑटोमोबाइल उद्यमियों से मिले थे, जो मांग कम होने और इकॉनमी में सुस्ती से चिंता में थे, इस पर उन्होने उद्यमियों को राय दी।

New Delhi, Sep 16 : केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को इकॉनमी में सुस्ती पर अपनी राय रखी है, उन्होने इसे बुरा वक्त बताया है, उन्होने कहा कि ये मुश्किल वक्त भी बीत जाएगा, उन्होने ऑटोमोबाइल सेक्टर को चिंता नहीं करने की सलाह दी है, गडकरी ने कहा कि उद्यमियों को परेशान होने की जरुरत नहीं है, क्योंकि मुश्किल समय गुजर जाएगा, मुझे पता है कि उद्योग बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं, हम ऑर्थिक वृद्धि बढाना चाहते हैं।

Advertisement

यही जीवन चक्र है
नितिन गडकरी ने कहा कि हाल ही में वो ऑटोमोबाइल उद्यमियों से मिले थे, जो मांग कम होने और इकॉनमी में सुस्ती से चिंता में थे, इस पर उन्होने उद्यमियों को राय दी, उन्होने कहा कि मैंने उनसे कहा कि कभी कभी खुशी होती है, कभी गम होता है, कभी आप सफल होते हैं, तो कभी असफल होते हैं, यही जीवन चक्र है, पिछले कुछ महीनों से ऑटो सेक्टर की वृद्धि दर बहुत धीमी है, कारों और बाइकों की बिक्री में कमी आई है।

Advertisement

10 हजार करोड़ का फंड देने का ऐलान
इससे पहले शनिवार को केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने हाउसिंग सेक्टर के लिये कई बड़े ऐलान किया, वित्त मंत्री ने इस सेक्टर को रफ्तार देने के लिये सरकार की ओर से 10 हजार करोड़ रुपये का फंड देने का ऐलान किया है, वित्त मंत्री ने 60 फीसदी तक पूरे हो गये प्रोजेक्ट के लिये ये फंड देने की घोषणा की है, हालांकि इसमें शर्त ये होगी, कि प्रोजेक्ट एनपीए ना हो, वित्त मंत्री ने कहा कि इससे 3.5 लाख घर खरीददारों को फायदा मिलेगा।

Advertisement

फंड देने के लिये सरकार ने रखी ये शर्तें
अफोर्डेबल, मिडिल इनकम हाउसिंग के लिये सरकार ने 10 हजार करोड़ रुपये दिये हैं, इतना ही नहीं फंड बाहर से लगाया जाएगा, सरकार के अलावा निवेशक भी पैसा लगाएंगे, हालांकि ये पैसा उन्हीं प्रोजेक्ट को मिलेगा, जिनका काम 60 फीसदी तक पूरा हो चुका है और वो एनपीए ना हो।

बनाई जाएगी स्पेशल विंडो
घर खरीदने के लिये जरुरी फंड के लिये स्पेशल विंडो बनाई जाएगी, जिसमें एक्सपर्ट लोग काम करेंगे, लोगों को घर लेने में आसानी होगी, आसानी से लोन मुहैया कराया जाएगा, वित्त मंत्री ने कहा कि बजट में इसके लिये कई कदम उठाये जा चुके हैं, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1.95 लाख लोगों को फायदा हुआ है।