मायावती के विधायकों ने कर दिया ‘खेल’, रातों-रात बसपा छोड़ सत्ताधारी पार्टी में शामिल

सोमवार देर रात सभी विधायकों ने कांग्रेस की सदस्यता ली, रात 10.30 बजे सभी विधायक विधानसभा पहुंचे और कांग्रेस में शामिल हो गये।

New Delhi, Sep 17 : बसपा सुप्रीमो मायावती को राजस्थान में बड़ा झटका लगा है, दरअसल बहुजन समाज पार्टी के सभी 6 विधायक सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गये, अभी तक राजस्थान में बसपा कांग्रेस को बाहर से समर्थन दे रही थी, लेकिन अब विधायकों ने बसपा छोड़ कांग्रेस में शामिल होने का फैसला लिया है, सोमवार देर रात सभी विधायकों ने कांग्रेस की सदस्यता ली, रात 10.30 बजे सभी विधायक विधानसभा पहुंचे और कांग्रेस में शामिल हो गये।

Advertisement

कौन-कौन विधायक
बसपा के इन विधायकों में राजेन्द्र गुढा (उदयपुरवाटी), जोगेन्द्र सिंह अवाना (नदबई), वाजिब अली (नगर), लाखन सिंह मीणा (करोली), संदीप यादव (तिजारा) और दीपचंद खेरिया शामिल हैं। आपको बता दें कि 2018 विधानसभा चुनाव में राजस्थान में बसपा को 6 सीटें मिली थी।

Advertisement

क्यों लिया फैसला
विधायक जोगेन्द्र सिंह अवाना ने कहा कि सभी 6 विधायकों ने जरुरी कागजात सब्मिट कर दिये हैं, ढेर सारी चुनौतियां थी, एक तरफ तो हम प्रदेश में कांग्रेस सरकार का समर्थन कर रहे हैं, तो दूसरी ओर हम उनके खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, ऐसे में हमारे निर्वाचन क्षेत्रों के विकास और लोगों के कल्याण को देखते हुए हमने ये फैसला लिया है।

Advertisement

बहुमत से ज्यादा
आपको बता दें कि राजस्थान में कांग्रेस के पास अकेले बहुमत है, हालांकि उनके विधायकों की संख्या जादूई आंकड़े के पास ही था, लेकिन अब बसपा के विधायकों के आ जाने से बहुमत से 6 विधायक ज्यादा हो गये हैं, प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि विधायकों ने राज्य हित में फैसला लिया है।

Advertisement