प्रधानमंत्री के जन्‍मदिन का बनारस में एक भक्‍त ने मनाया ऐसा जश्‍न, चढ़ा दिया सवा किलो सोने का मुकुट

”लोकसभा चुनाव से पहले मैंने संकल्प लिया था कि यदि मोदी जी दूसरी बार सरकार बनाती है तो भगवान हनुमान को 1.25 किलो वजनी सोने का मुकुट चढ़ाऊंगा।”

New Delhi, Sep 17: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं, इस मौके पर वो गुजरात गए । पीएम मोदी ने यहां पूरी क्षमता में भर चुके नर्मदा नदी पर बने बांध सरदार सरोवर का जायजा लिया । सरदार सरोवर डैम का मुआयना करने और केवडिया में रैली को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी दोपहर करीब ढाई बजे गांधीनगर में अपनी मां के आवास पहुंचे। यहां उन्‍होने अपनी मां हीराबेन के साथ कुछ वक्‍त बिताया, उनके साथ खाना खाया । प्रधानमंत्री हर साल ही अपनी मां से इस मौके पर मिलते हैं, आशीर्वाद लेते हैं । बहरहाल पीएम के जन्‍मदिन पर उनके प्रशंसक भी कुछ खास करने में पीछे नहीं । बनारस में उनके एक फैन ने कुछ ऐसा ही किया ।

Advertisement

बनारस में पीएम का अनोखा भक्‍त
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उनके एक प्रशंसक ने कुछ ऐसा अनोखा संकल्पपूरा किया, जिसके बारे में जानकर सभी हैरान हो रहे हैं ।  पीएम मोदी के प्रसंशक अरविंद सिंह ने सोमवार को बनारस के संकटमोचन मंदिर में भगवान हनुमान को सोने का मुकुट चढ़ाया । इस मुकुट का वजन सवा किलो बताया जा रहा है ।

Advertisement

मांगी थी मन्‍न्‍त
1.25 किलो वजनी सोने का मुकुट चढ़ाने वाले प्रशंसक अरविंद सिंह इस पर कहा कि उसने मन्‍नत मांगी थी । जो पूरी हुई और उसने भगवान से किया अपना वादा पूरा किया । पीएम उनके जन्मदिन के मौके पर अरविंद ने कहा –  ”लोकसभा चुनाव से पहले मैंने संकल्प लिया था कि यदि मोदी जी दूसरी बार सरकार बनाती है तो भगवान हनुमान को 1.25 किलो वजनी सोने का मुकुट चढ़ाऊंगा।”

Advertisement

मुकुट की कीमत 50 लाख
मुकुट का वजन सवा किलो और इसकी कीमत 50 लाख से ज्‍यादा बताई जा रही है । संकटमोचन हनुमान मंदिर में मुकुट चढ़ाने से पहले शहर में भव्य शोभा यात्रा भी निकाली गई। अरविंद सिंह ने ये भी कहा कि – “प्रधानमंत्री से काशी आकर इस शोभायात्रा में शामिल होने का आग्रह किया गया था, उन्होंने कहा- आप लोग मेरे प्रतिनिधि हैं। आप लोग स्वयं ही प्रभु को अर्पित करें।”