पाकिस्तान में इस शख्स की वजह से खौफ के साये में जी रही हिंदू लड़कियां, पढिये पूरी खबर

मियां मिट्ठू का पाक के अल्पसंख्यकों में खौफ है, जो इस्लाम अपनाने को तैयार नहीं होता, उसका मियां मिट्ठू अपहरण करवा लेता है।

New Delhi, Sep 17 : पड़ोसी मुल्क पाक के सिंध प्रांत के घोटकी जिले में हिंदू खौफ के साये में जी रहे हैं, यहां रहने वाले हिंदूओं को दंगे और हमले का डर सता रहा है, ऐसा पाक के सिंध में एक हिंदू शिक्षक को भीड़ द्वारा पीटे जाने के बाद ये पूरा मामला सामने आया है, हिंदू शिक्षक पर एक छात्र ने धर्म को लेकर विवादित टिप्पणी करने का झूठा आरोप लगाया था। इसके बाद से ही हिंदू समुदाय के लोगों को घरों के भीतर रहने को कहा गया है।

Advertisement

हिंदू लड़कियों को किडनैप कर धर्मांतरण
सिंध प्रांत में पुलिस ने सोमवार को 218 दंगाइयों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, इससे पहले अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के एक स्कूल प्राचार्य के खिलाफ ईश-निंदा के आरोप का मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद पाकिस्तान के इस इलाके में दंगा भड़क गया।

Advertisement

हिंदू परिवारों पर हमला
दंगे के बाद भीड़ ने इस मामले में हिंदू परिवारों पर हमला भी किया, सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया, एक पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट के मुताबिक दंगे करने वालों में धार्मिक नेता मियां मिट्ठू के समर्थक शामिल थे, जिस पर सिंध में बड़े पैमाने पर हिंदू लड़कियों और महिलाओं के जबरन धर्म परिवर्तन कराने के आरोप लगते रहे हैं।

Advertisement

कौन है ये मियां मिट्ठू
मियां मिट्ठू का पाक के अल्पसंख्यकों में खौफ है, जो इस्लाम अपनाने को तैयार नहीं होता, उसका मियां मिट्ठू अपहरण करवा लेता है, मिट्ठू पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी का सदस्य है और उसके समर्थकों के निशाने पर ज्यादातर हिंदू लड़कियां होती है, आपको बता दें कि मियां मिट्ठू का असली नाम पीर अब्दुल हक आका है, पाक के हिंदूओं ने कई बार मिट्ठू का विरोध किया है, लेकिन पाकिस्तानी सरकार उसके खिलाफ एक्शन नहीं लेती।

हिंदू लड़की की जबरन शादी करवाता है
मियां मिट्ठू पर पिछले काफी समय से ये आरोप लगता रहा है कि वो पहले मासूम लड़कियों का अपहरण करता है, फिर उसका धर्ण परिवर्तन करवाता है, उसे इस्लाम कबूल करवाने के बाद किसी मुस्लिम व्यक्ति से शादी करा देता है, जो भी उसका विरोध करता है, उसके खिलाफ मारपीट करता है।